आईसीडीएस सुपरवाइजर्स ने ऑनलाइन स्थानांतरण के खिलाफ नारेबाजी की, सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 02:33 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : आईसीडीएस सुपरवाइजर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कार्यक्रम अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर सुपरवाइजर के ऑनलाइन हुए स्थानांतरण को रद्द करने की मांग की है। उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। प्रधान सविता व महासचिव संतोष यादव ने कहा कि विभाग द्वारा 5 अगस्त को सुपरवाइजरों के ऑनलाइन स्थानांतरण किए गए हैं। इनमें से 8 सुपरवाइजरों को स्थानांतरण 150-350 किलोमीटर दूर कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच इतनी दूर ट्रांसफर के बाद सुपरवाइजरों व उनके परिजनों में हडक़ंप मचा हुआ है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन ट्रांसफर नीति के तहत उन्हें लगता था कि बिना किसी सिफारिश के उनके द्वारा फार्म में भरे गए स्टेशनों पर ट्रांसफर हो जाएगा। लेकिन उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि उन्हें इतनी दूर पटक दिया जाएगा। इनमें एक वर्ष से पहले सेवानिवृत होने वाली अविवाहित, विधवा व बीमार सुपरवाइजर भी शामिल हैं।

उन्होंने इन ट्रांसफरों को तुरंत रद्द करने की मांग की है। ऑनलाइन स्थानांतरण को रद्द करने वाली सुपरवाइजर योगेश कुमारी ने बताया कि मेरा ट्रांसफर रेवाड़ी से पंचकूला के आख़री छोर मोरनी हिल्स पर कर दिया गया है। अब मुझे अपने परिवार की चिंता हो रही है। क्योंकि मेरे परिवार में छोटे बच्चों के साथ बीमार सास-ससुर भी है। ट्रांसफर के बाद मुझे उनकी चिंता हो रही है, सरकार को चाहिए कि नौकरी के साथ अपना परिवार संभाल रहीं महिलाओं पर रहम करें और इस ऑनलाइन स्थानांतरण प्रणाली को बंद करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static