शराब ठेकों को बंद करवाने की नीति में आई समस्याओं को लेकर सीएम व डिप्टी सीएम को भेजा पत्र

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 02:25 PM (IST)

रेवाड़ी(गंगाबिशन): जिले के गांव प्राणपुरा के जागरूक नागरिक संगठन ने सी.एम. मनोहर लाल व डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला को पत्र भेजकर गांवों में शराब ठेकों को बंद करने अपील की है। शुक्रवार को गांव प्राणपुरा में आयोजित बैठक में संगठन के प्रधान अशोक नंबरदार ने बताया कि गांवों में शराब ठेकों को बंद करवाने की नीति में समस्याएं खड़ी हो रही हैं जिससे ग्रामीणों में रोष है। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर शराबबंदी से राजस्व को नुक्सान होता है तो प्रत्येक गांव को विकास के लिए दी जाने वाली 10 लाख रुपए की राशि बेशक कम कर दें लेकिन शराब पर पाबंदी लगा दी जाए। 

महासचिव विजय यादव ने इस नीति के अनुसार जिस गांव में अवैध रूप से तस्करी कर शराब बिक्री के अगर पुलिस केस पिछले 3 सालों में दर्ज हुए हैं उन गांवों में शराब ठेके बंद नहीं किए जाएंगे। यह नियम बिल्कुल भी सही नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि शराब ठेकेदार पुलिस से मिलीभगत कर गांव में झूठे शराब तस्करी के केस दर्ज करवा देता है और अपने शराब ठेके पर खूब चांदी कूट रहे हैं। इस नियम को तुरंत नकारा जाए। उन्होंने कहा कि पिछले साल प्रदेश भर से 300 पंचायतों ने शराब ठेकों को बंद करने के प्रस्ताव सरकार को भेजे थे लेकिन सरकार ने मात्र 98 ठेकों को ही बंद किया। बाकी ठेकों के प्रस्ताव को रिजैक्ट कर दिया गया। 

उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश भर से 872 पंचायतों ने प्रस्ताव भेजे हैं कि उनके गांवों से शराब ठेका हटाया जाए। इससे स्पष्ट है कि लोग इस बुराई के खिलाफ हैं और इससे छुटकारा चाहते हैं लेकिन सरकार राजस्व के नुक्सान को देखते हुए सरकार कुछ ही पंचायतों के प्रस्तावों पर मोहर लगाएगी। उन्होंने सरकार से अपील की कि सभी 872 पंचायतों के प्रस्तावों पर अमल किया जाए। इस मौके पर सचिव पवन शर्मा, महासचिव विजय यादव व सुभाष सहित संगठन के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static