आर.यू.बी. को लेकर ग्रामीणों ने रेलवे अधिकारियों से मिलकर जताई नाराजगी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 01:59 PM (IST)

कनीना (विजय) : रेवाड़ी-बीकानेर रेल लाइन के अंतर्गत गुढ़ा केमला रेलवे स्टेशन के नजदीक फाटक संख्या 90 सी पर प्रस्तावित आर.यू.बी. के विरोध में ग्रामीणों ने आज मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों से मिले ओर आर.यू.बी. नहीं बनाने की एक सूत्रीय मांग रही। ग्रामीणों ने रेलवे ठेकेदार को भी काम शुरू न करने को कहा। ग्रामीणों ने कहा कि रेल प्रशासन ने उनकी मांग को अनदेखा किया तो वे आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

गांव गुढ़ा की पंचायत ने इस बारे में एक बैठक आयोजित कर आर.यू.बी. नहीं बनाने के लिए प्रस्ताव पारित किया। प्रस्ताव में उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर बहुत कम दूरी पर पंचायत घर, राजकीय विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र, उप स्वास्थ केंद्र, पटवारघर आदि बने हुए हैं और आर.यू.बी. बनने के बाद उनका रास्ता बंद होगा। इसलिए ग्रामीण आर.यू.बी. की आवश्यकता नहीं समझते।

प्रस्ताव पर सरपंच धर्मपाल, पंच रामनिवास, शुभकरन, संदीप कुमार, सरिता देवी, सुमन देवी, अंजु देवी, ओमकार सिंह, राम सिंह, राजेश कुमार व प्रवीन कुमारी ने हस्ताक्षर कर अधिकारियों को सौंपा। सरपंच धर्मपाल ने बताया कि बीते बुधवार को ग्रामीणों की ओर से रेलवे स्टेशन परिसर में सांकेतिक धरना देकर आर.यू.बी. का विरोध किया था, जिसके दृष्टिगत अधिकारियों ने आज सोमवार को समाधान की बात कही थी। दोपहर के समय गुढ़ा केमला पहुंचे रेलवे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी धीरज चित्रा व एक्स.ई.एन. जी.एल. पंडाल ने ग्रामीणों की समस्या सुन आर.यू.बी. बनाने की बात कही। जिस पर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static