ऑनलाइन ठगी करने का दूसरा आरोपी गिरफ्तार, लोगों को झांसे में लेकर करते है ठगी

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 03:34 PM (IST)

नारनौल : जिला पुलिस कप्तान चन्द्र मोहन ने जिले में ऑनलाइन ठगी व साइबर ठगों से बचने के लिए एडवाहजरी जारी की हुई है कि किस तरह ये ठग अपने झांसे में फंसाकर लोगों को ठगते हैं। इनको पकड़ने के लिए भी पुलिस अधीक्षक ने फहले ही एक स्पैशल टीम बनाई हुई है, जो इन ठगों पर अपनी निगाह रख रही है। जो पुलिस अधीक्षक के दिशा-निर्देशों में काम कर रही टीम के प्रयास से एक और ऑनलाइन ठग को पकड़ने में कामयाबी मिली है।

एस.पी. चंद्रमोहन ने बताया कि आरोपी जाली दस्तावेजों के आधार पर विभिन्‍न कंपनियों के सिम प्राप्त कर उनके माध्यम से ऑनलाइन कंपनियों और फर्ज वैबसाइट द्वारा विभिन तरीकों से लोगों को झांसा देकर ठगी करते थे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 31 दिसम्बर 2019 को विनोद कुमार निवासी करीरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि जाबा मोटरसाइकिल कंपनी की डीलरशिप दिलाने के नाम से लगभग 35 लाख रुपए की धोखाधड़ी उसके साथ हो गई है। जांच के बाद पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। एस.पी. साहब के दिशा-निर्देश पर काम कर रही इकोनॉमिक सैल टीम ने बारीकी से जांच करते हर आगेपी को रांची से गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया है कि गिरफ्तार आरोपी गौरव पुत्र महेश अमरावती कॉलोनी रांची (झारखंड) का रहने बाला है। आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर पिछले साल कनीना में करीय गांव के निवासी विनोद कुमार पुत्र रामअबतार को जावा मोटरसाइकिल कंपनी की डीलर शिप दिलाने का झांसा देकर लगभग 35 लाख रुपए उग लिए थ। इकोनॉमिक सैल टीम ने इससे पहले आरोपी के साथी देवाशीष प्रियदर्शी पृत्र संजय कुमार ठाकुर हिंदपीरी रण रांची (झारखंड) को करीब एक महीने पहले रांची से ही गिरफ्तार किया था। आरोपी से पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपने साथी का नाम बतलाया। आरोपी गौरव को पुलिस ने रांची से पकड़ा है। आरोपी को न्यायालय ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा हैं। रिमांड के दौरान आरोपी से उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जाएगी। ठगी करने वाले इस गिरोह तक पहुंचने में इकोनोमिक सैल टीम की अहम भूमिका रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static