विद्यार्थियों ने रेल ओवरब्रिज पर रैम्प लगाने को लेकर रेलवे अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 01:50 PM (IST)

रेवाड़ी (गंगाबिशन) : रेवाड़ी-नारनौल रेलमार्ग स्थित कुंड रेलवे स्टेशन पर बनाए जा रहे पैदल ओवरब्रिज पर सीढिय़ों की जगह रैम्प लगाने की मांग को लेकर आसपास के स्कूलों व कुंड की ग्राम पंचायत ने रेलवे अधिकारियों व संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे हैं। इससे पूर्व इस मुद्दे को लेकर पंचायत हुई जिसमें सरपंच सोनिया गुप्ता ने कहा कि दर्जनों स्कूली छात्र स्कूल जाने के लिए इस ओवरब्रिज का उपयोग करेंगे।

विकलांग विद्यार्थियों व स्कूल बैग भारी होने के चलते विद्यार्थियों को सीढिय़ों से आवागमन करने में परेशानी होगी। तत्पश्चात ग्राम पंचायत ने रेलवे अधिकारियों के नाम एक ज्ञापन कुंड रेलवे स्टेशन के मास्टर को सौंपा। सोमवार को कुंड के राजकीय प्राथमिक पाठशाला, विवेकानंद सीनियर सैकेंडरी स्कूल, राजकीय आदर्श सीनियर सैकेंडरी स्कूल सहित दर्जनों स्कूलों के विद्यार्थी एकजुट होकर रेलवे स्टेशन पहुंचे और ओवरब्रिज पर सीढिय़ों की बजाय रैम्प लगाने का अनुरोध किया। 

ज्ञापन सौंपते हुए विद्यार्थी पूजा, रीना, ईशा, लतेश, समीर, पिंकी, विवेक, प्रियंका, सन्नी शर्मा, पायल व मुकेश गोयल ने कहा कि अनेक विद्यार्थी विकलांग है और व्हील चेयर की मदद से स्कूल पहुंचते हैं। जिससे उन्हें सीढिय़ों के रैम्प पर नहीं चला जाएगा।

अनेक विद्यार्थी साइकिल के माध्यम से स्कूल पहुंचते हैं। सीढिय़ों के ओवरब्रिज पर भारी बस्ते के साथ भी चलना होगा। अगर यहां रैम्प का उपयोग किया जाएगा तो सभी सैंकड़ों बच्चों को फायदा पहुंचेगा। वहीं, बुजुर्गों को भी इस पर चलने में आसानी होगा। उक्त संदर्भ ने सभी स्कूलों व ग्राम पंचायत ने रेलवे अधिकारियों को भी ज्ञापन प्रेषित किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static