बैंक में हुई डकैती सहित 8 अन्य वारदातों का हुआ खुलासा, CIA टीम ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 01:33 PM (IST)

रोहतक : पुलिस की सी.आई.ए.-1 टीम द्वारा कलानौर यूकों बैंक की मित्र शाखा में हुई लूट की वारदात में शामिल रहे तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जांच के दौरान आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसके चलते वारदात में लूटे गए 55 हजार रुपए, वारदात में प्रयुक्त 2 देसी पिस्तौल, जिंदा कारतूस व मोटरसाइकिल बरामद हुई। पूछताछ पर आरोपियों से डकैती/लूट/चोरी आदि की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग का खुलासा हुआ। आरोपियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव चांग (भिवानी) स्थित बैंक में डकैती सहित 8 अन्य वारदातों को अंजाम दे रखा है। 

गैंग के 2 सदस्यों को सी.आई.ए.-1 टीम द्वारा अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया गया, जिनसे पूछताछ की जा रही है। उप-पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) गोरख पाल ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 19 मार्च को कलानौर में 3 युवकों द्वारा हथियारों के बल पर यूको बैंक की मित्र शाखा में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिस संदर्भ में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों का पीछा कर एक युवक सोमबारी उर्फ ढीलू निवासी गांव मौखरा को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने थाना कलानौर में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। मामले की जांच निरीक्षक प्रवीन कुमार के नेतृत्व में सी.आई.ए.-1 स्टाफ द्वारा गहनता से अमल में लाई गई। जांच के दौरान स.उप.नि. सुशील कुमार के नेतृत्व में छापेमारी करते हुए 20 मार्च को वारदात में शामिल रहे आशीष निवासी गांव सिसर खास व जितेंद्र उर्फ जीतू निवासी गांव मौखरा को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को अदालत से पुलिस रिमांड पर हासिल कर गहनता से पूछताछ की गई। जांच में सामने आया कि मुख्यारोपी आशीष ने अपने साथियों के साथ मिलकर गैंग बना रखा है। गैंग द्वारा डकैती/लूट/चोरी आदि की करीब 8 वारदातों को अंजाम दे रखा है।  

प्रभारी सी.आई.ए.-1 निरीक्षक प्रवीन कुमार के दिशा-निर्देशों अनुसार सी.आई.ए.-1 की अलग-अलग टीमों द्वारा 22 मार्च को गैंग के 2 सदस्यों को अवैध हथियार सहित काबू किया। मुख्य सिपाही विकास के नेतृत्व में सी.आई.ए.-1 टीम ने छापेमारी करते हुए महम चौबीसी चबूतरे के पास से वकील निवासी गांव मौखरा को एक देसी रिवाल्वर व 2 जिंदा रौंद सहित काबू किया। आरोपी के खिलाफ थाना महम में केस दर्ज किया गया। प्रदीप के नेतृत्व में सी.आई.ए.-1 टीम ने किशनगढ़ महम से सोहन उर्फ सोनू निवासी सिसर खास को एक देसी पिस्टल व एक जिंदा रौंद सहित काबू किया। आरोपी के खिलाफ थाना महम में केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। गैंग में शामिल अन्य सदस्यों की पहचान हो चुकी है जिन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static