जिला रजिस्ट्रार पर जानकारियां छिपाने का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 11:37 AM (IST)

रोहतक: फर्मज एवं समितियां रोहतक के जिला रजिस्ट्रार की आर्य प्रतिनिधि सभा की गड़बडिय़ों में सीधे हिस्सेदारी है और वहां से मोटी रकम मिलती है। जिस कारण आर्य प्रतिनिधि सभा की जानकारियां देने में हर तरह से अड़ंगे लगाए जा रहे हैं।  जिला रजिस्ट्रार कार्यालय द्वारा न्यायालय के नियमों की परवाह है ना हरियाणा सोसायटी रजिस्ट्रेशन एंड रैगुलेशन एक्ट की परवाह है और न ही आर.टी.आई. एक्ट की। इसलिए  बुधवार को जिला उपायुक्त को ज्ञापन देकर जिला रजिस्ट्रार के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे।

यह आरोप आर्य प्रतिनिधि सभा के सदस्य महात्मा आनंद मुनि ने लगाए। आनंद ने बताया कि दिसम्बर 2018 में आर्य प्रतिनिधि सभा के मंत्री योगेंद्र आर्य की बर्खास्तगी व अन्य सदस्यों की सदस्यता रद्द करने संबंधी एक अपील जिला रजिस्ट्रार के पास लगाई थी लेकिन 21 जून 2019 को डिसमिस कर दिया गया, जबकि इस अपील पर तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए थी। जिला रजिस्ट्रार के आदेश के खिलाफ स्टेट रजिस्ट्रार चंडीगढ़ के पास अपील करने के लिए उन्होंने उक्त केस संबंधित दस्तावेज जिला रजिस्ट्रार कार्यालय से मांगे तो देने से इन्कार कर दिया। 

जब उन्होंने अपने वकील एन.के. सिंगल के माध्यम से नकल फार्म भर कर दिया तो 2-3 दिन बाद जिला रजिस्ट्रार कार्यालय ने बताया कि यहां नकल फार्म पर नकल नहीं दी जाती। इसके अलावा हरियाणा रजिस्ट्रेशन एंड रेगुलेशन एक्ट 2012 के तहत यह दस्तावेज तुरंत दिए जाने चाहिए थे लेकिन जिला रजिस्ट्रार कार्यालय द्वारा उपलब्ध नहीं करवाए गए। फिर कहा कि आप आर.टी.आई. लगाओ। उन्होंने अपने वकील के माध्यम से आर.टी.आई. लगाई तो जिला रजिस्ट्रार कार्यालय 10 जुलाई से रोजाना उन्हें चक्कर कटवा रहा है। 

आर्य प्रतिनिधि सभा के सदस्यों महात्मा आनंद मुनि, महात्मा धर्म मुनि, आचार्य राजेंद्र नैष्ठिक आदि का आरोप है कि सभा के प्रधान रामपाल के साथ मिलीभगत करके जिला रजिस्ट्रार व उनके कार्यालय के सदस्य सभा से संबंधित जानकारियां छिपा रहे हैं जिससे अंदेशा है कि कोई बड़ी घपलेबाबाजी चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static