घंटों बिजली गुल रहने से आमजन परेशान, दुकानदारों का कारोबार रहा प्रभावित

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 01:53 PM (IST)

बहादुरगढ़ (स.ह.) : क्षेत्र में अघोषित कट बढ़ते जा रहे हैं। इसी के चलते मंगलवार को घंटों बिजली गायब रहने से आमजन परेशान रहा। वहीं, दुकानदारों का काम भी प्रभावित रहा। सुबह से गायब हुई बिजली ने दोपहर तक नहीं आई। उपभोक्ताओं द्वारा जब बिजली निगम के कार्यालय में बिजली न होने की शिकायत की जाती है तो कर्मचारी का जवाब मिलता है कि मैंटीनैंस का कार्य चल रहा है। उपभोक्ताओं को सुविधाएं देने के नाम पर निगम सिर्फ मैंटीनैंस में लगा रहता है।

वहीं जैसे-जैसे बिजली किल्लत बढ़ रही है, वैसे-वैसे बाजारों में दुकानों के आगे रखे जैनरेटरों के कारण प्रदूषण में भी खासा इजाफा हो रहा है। जिसके कारण आम आदमी भी प्रभावित हो रहा है। शहर में बिजली की किल्लत की समस्या अक्सर रहती है। अपने आवश्यक काम निपटाने के लिए दुकानदारों और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान चलाने वालों ने जैनरेटरों की व्यवस्था की हुई है। मगर ये जैनरेटर जहां ध्वनि प्रदूषण फैला रहे हैं वहीं काफी मात्रा में धुआं भी छोड़ रहे हैं।

जैसे ही बिजली गुल होती है जैनरेटरों का भारी भरकम शोर शहर के प्रत्येक बाजार में लोगों के कानों में दर्द करने लगता है। इतना ही नहीं, इसके धुएं के कारण सारे बाजार में प्रदूषण की एक परत जमने लगती है। अगर कोई पड़ोसी दुकानदार जैनरेटर पर एतराज जताता है तो जैनरेटर मालिक लडऩे को तैयार हो जाता है। यहां के दुकानदार अरविंद, सुरेश, मनोज व साहिल का कहना है कि बिजली न होने की स्थिति में दुकानदारों द्वारा जैनरेटरों का प्रयोग करना तो स्वाभाविक है लेकिन दुकानों के आगे जिस तरह से ये जैनरेटर रखे गए हैं उससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है।

क्या कहते हैं बिजली निगम के अधिकारी
बिजली निगम के एस.डी.ई. उमेद शर्मा का कहना है कि मैंटीनैंस के चलते कुछ फीडरों की बिजली सप्लाई रोकी गई है। मैंटीनैंस का कार्य पूरा होते ही बिजली सप्लाई सुचारू करवा दी जाएगी। उपभोक्ताओं को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static