स्वास्थ्य विभाग ने झज्जर व बादली में की छापेमारी, मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट को किया सील

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 01:35 PM (IST)

झज्जर (पंकेस) : जिलाभर में पिछले कई रोज से खाने-पीने के नकली सामान की बिक्री किए जाने की मिल रही शिकायतों के मद्देनजर बुधवार को खाद्य सुरक्षा विभाग हरकत में नजर आया। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कई स्थानों पर छापेमारी की। इस छापेमारी के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से डा. सचिन के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी। इस टीम के आने की सूचना जैसे ही शहर में फैली तो दुकानदारों में हड़कम्प मच गया।

टीम ने बादली रोड पर स्थित एक नूडल व सॉस बनाने वाली फैक्टरी में जांच के लिए पहुंची। टीम ने पहले तो सम्बंधित फैक्टरी के कागजात की जांच की और बाद में एक फैक्टरी के तो सॉस व नूडल के सैम्पल लिए और जबकि सॉस मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट को सील कर दिया गया। बाद में यह टीम कस्बा बादली पहुंची। यहां टीम ने 2 दुकानों के सैम्पल लिए और उन्हें भी जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया।

टीम का नेतृत्व कर रहे डा. सचिन ने बताया कि विभाग के पास कई रोज से शहर व क्षेत्र में नकली व घटिया खाने-पीने के सामान की बिक्री किए जाने की शिकायतें मिल रही थीं। बुधवार को भी टीम ने शहर में एक सॉस व नूडल बनाने वाली फैक्टरी को सील कर दिया गया और सॉस व नूडल के सैम्पल लिए हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस प्रकार से जिलाभर में छापेमारी का अभियान चलता रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static