आयुक्त ने तहसील व SDM न्यायालय के कार्यों का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 02:09 PM (IST)

ऐलनाबाद (विक्टर) : हिसार मंडल के आयुक्त विनय सिंह ने वीरवार को ऐलनाबाद एस.डी.एम. कार्यालय में तहसील व एस.डी.एम. न्यायालय के कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभाग का सारा रिकार्ड व्यवस्थित ढंग से कार्यालयों में रखें और हर कार्य को शीघ्रता से पूरा करे। ऐलनाबाद पहुंचने पर एस.डी.एम. दिलबाग सिंह ने आयुक्त की अगवानी की।

इस अवसर पर तहसीलदार हरकेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। पुलिस टुकड़ी द्वारा आयुक्त को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। आयुक्त ने तहसीलदार व एस.डी.एम. कार्यालय से जुड़े कार्यों व आमजन को दी जा रही सेवाओं की कार्यप्रणाली की जांच की और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी नियमित रूप से जनता की समस्याएं सुने और जन समस्याओं का त्वरित निपटारा करें।

आमजन को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें और नियमित रूप से साफ-सफाई किया जाना सुनिश्चित किया जाए। कार्यालयों में बिजली-पानी सदुपयोग होना चाहिए। आयुक्त ने कहा रिकार्ड रखने की ऐसी व्यवस्था हो कि रिकार्ड खराब न हो।

साथ ही उन्होंने कोर्ट में लंबित मामलों को शीघ्रता से निपटाने के निर्देश दिए। आयुक्त ने सरल केंद्र का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंडल आयुक्त ने उपमंडल अधिकारी (ना.) कार्यालय में कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर संतोष प्रकट किया। एस.डी.एम. ने आयुक्त को उनके दिशा-निर्देशानुसार कार्यों को निपटाने का आश्वासन दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static