दमदमा में जटिल बनी पीने के पानी की समस्या

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 05:44 PM (IST)

रानियां(सतनाम): गांव दमदमा में पीने के पानी की समस्या ने विकराल रूप धारण किया हुआ है। पिछले 1 माह से ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए हर दिन दो-चार होना पड़ रहा है, क्योंकि पीने का पानी मानव के लिए बेहद जरूरी है। इसके बिना मानव का जीवन संभव नहीं हैं। 

ग्राम पंचायत दमदमा ने इस समस्या को जनस्वास्थ्य विभाग के समक्ष तुरंत रख दी थी और इस समस्या को जल्द ही दूर करने के लिए कैबीनेट मंत्री रणजीत सिंह से भी हल करवाने की गुहार लगा चुके हैं लेकिन 1 माह बीत जाने के बात भी यह समस्य ज्यों की त्यों बनी हुई है और ग्रामीण पीने के पानी को तरस रहे हैं। ग्रामीण गुरदेव सिंह, गुरनाम सिंह, जगतार सिंह, जगदेव सिंह, कुलवीर सिंह, हरमेल सिंह, गुरप्रीत सिंह, जगराज सिंह, गुरभेज सिंह ने बताया कि वैसे तो भाजपा सरकार विकास का ढिंढोरा पीटती है कि भाजपा सरकार भ्रष्टाचारमुक्त सरकार है।

भाजपा सरकार की नीति देश व प्रदेश में विकास करवाना है। भाजपा सरकार देश व प्रदेश की जनता को किसी प्रकार की समस्या नहीं आने देंगे लेकिन भाजपा सरकार गांवों में झांककर देखे। गांवों के अंदर अनेक समस्याएं हैं जिससे ग्रामीण बुरी तरह दुखी है। गांव दमदमा में वाटर वक्र्स खराब हो जाने के कारण ग्रामीण पीने के पानी के मोहताज हैं। इस वाटर वक्र्स को खराब हुए 1 माह हो गया है लेकिन आज तक सरकार व विभागीय अधिकारी इसकी सुध लेने नहीं आए हैं। गांव के लोग खेतों में लगे ट्यूबवैलों से पानी लाकर अपने बच्चों को पिला रहे हैं। पिछले 1 माह से घर की टोंटी में पानी नहीं आया है। हर रोज ग्रामीण उम्मीद लगाकर बैठते हैं कि आज घर की टोंटी में पानी आएगा लेकिन पानी के पानी नहीं आ रहा है। 

इसके लिए लोग काफी परेशान हैं। इस संबंध में गांव के सरपंच शाम सिंह गिल ने बताया कि जैसे ही वाटर वक्र्स खराब हुआ तो इस संबंध में विभाग को जानकारी दे दी गई। कार्य में तीव्रता लाने के लिए संबंधित अधिकारी को जाकर भी मिले और राजनीतिक लोगों के फोन भी करवाए लेकिन अभी तक ट्यूबवैल सही नहीं हुआ है और ग्रामीण हर रोज घर पर आकर अपनी समस्याएं रख रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

static