किसानों ने कल देशभर में रेल रोकाे कार्यक्रम का किया ऐलान, रेलवे ट्रैक पर करेंगे धरना प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 04:24 PM (IST)

सिरसा (सतनाम) : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आंदोलनरत किसानों ने कल देश भर में रेल रोकाे कार्यक्रम का ऐलान किया है। जिसके तहत सिरसा, ऐलनाबाद, कालांवाली, डबवाली व डिंग रेलवे स्टेशन के आसपास कई जगह है, जहां किसान दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक रेलवे ट्रैक पर धरना लगाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। लगातार 4 घंटे सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताएंगे। कल के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर आज सिरसा ज़िले में किसान संगठनों ने बैठक कर रणनीति बनाई। वही किसानो के प्रदर्शन के चलते पुलिस भी अलर्ट मोड़ पर है,आज रेलवे पुलिस के आलाधिकारियों ने रेलवेज स्टेशन स्तिथ थाने में बैठक कर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई। 

किसानों के इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आरपीएफ, जीआरपी व जिला पुलिस प्रशासन सुरक्षा के मध्य नजर अलर्ट हो गया है। 750 से अधिक पुलिसकर्मी निर्धारित प्वाइंटों पर तैनात किए जाएंगे,ज़िले के चारों डीएसपी भी तैनात रहेंगे। हालाँकि जिस वक्त किसानों ने विरोध करने का वक़्त रखा है उस वक़्त पर सिरसा से कोई भी यात्री ट्रैन का वक़्त नहीं है.हालाँकि माल गाडी इस रुट पर ज्यादा चलती है.रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा चाक चोबंध कर दी है,आज पुलिस अधिकारियो ने रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण भी किया।

किसान नेता रोशन सुचान ने बताया की संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर कल किसानों ने 12 बजे से लेकर 4 बजे तक रेल रोको आंदोलन करना है,जिसके चलते आज किसानो की बैठक भी हुई है,कल के कार्यक्रम को लेकर चर्चा भी की गयी है.उन्होंने बताया की सिरसा ज़िले में किसान कालांवाली,डबवाली,ऐलनाबाद और कालांवाली में रेलवे ट्रैक पर बैठेंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static