लापरवाही: नई बिजली लाइन लगाकर पुराने खम्भे हटाना भूला विभाग

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 02:57 PM (IST)

रानियां (सतनाम) : विभागीय लापरवाही पीरखेड़ा गांव के लोगों के लिए भारी परेशानी का कारण बनी हुई है। दरअसल बिजली विभाग ने गांव की फिरनी पर नई लाइन के लिए नए पोल तो लगा दिए, लेकिन पुरानी लाइन को हटाना ही भूल गया जिसके चलते लोगों को मार्ग से आवाजाही करने में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों ने विभाग की ऐसी लचर व्यवस्था के प्रति विरोध जताते हुए शीघ्र पुरानी लाइनों को हटाने की गुहार लगाई है।

गांव के मौजिज व्यक्ति लूणा राम सिहाग, राजेंद्र सिहाग, श्रीचंद सिहाग, बनवारी लाल कस्वां, रामस्वरूप बैनीवाल आदि ने बताया कि पीरखेड़ा गांव की फिरनी पर बिजली के खम्बों की 3 लाइन लगी हुई है। बिजली विभाग ने नए लाइन बिछाने के नाम पर खम्भे तो लगा दिए लेकिन पिछले 2 महीनों से भी ज्यादा समय बीत जाने के बाद पुरानी 2 लाइनें नहीं हटवाई हैं। खम्भों की 3 लाइनें होने से फिरनी का रास्ता बहुत ही छोटा हो गया है जिससे गांव वालों को आने-जाने में बहुत दिक्कत होती है। 

खास बात यह भी है कि स्कूलों की बसें भी यहीं से आती-जाती हैं जिससे किसी बड़े हादसे से इन्कार नहीं किया जा सकता। ग्रामीणों ने बिजली निगम के अधिकारियों से गुहार लगाई है कि नई लाइन चालू होने के साथ पुरानी दोनों लाइनों को शीघ्र हटवाया जाए ताकि लोगों को रास्ते में आने-जाने से होने वाली परेशानी से छुटकारा मिल सके। इस संबंध में एस.डी.ओ. से बातचीत करनी चाही लेकिन 3 बार फोन करने के बावजूद भी एस.डी.ओ. ने फोन उठाना उचित नहीं समझा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static