स्कूली बच्चों व लाॅ विद्यार्थियों के लिए आज जागरूकता शिविर का आयोजन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 03:48 PM (IST)

सिरसा(सतनाम):  न्यायालय परिसर में स्कूली बच्चों व लाॅ विद्यार्थियों के लिए आज जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा बच्चों में कानूनी जागरूक के लिए प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसके बाद न्यायालय परिसर में न्यायाधीश लाॅ विद्यार्थियों से मिले  और उन्हें कैरियर को लेकर विशेष टिप्स दिए गए। इससे पूर्व प्रदर्शनी का शुभारंभ जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश मल्होत्रा, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रवीण कुमार लाल व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव अनुराधा ने किया। उन्होंने बच्चों को शिक्षा का अधिकार, मौलिक अधिकार, घरेलू हिंसा सहित अन्य कानूनी सेवाओं के प्रति जागरूक किया। इसके बाद बैठक कक्ष में लाॅ विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

मीडिया से बातचीत में जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेन्द्र मल्होत्रा ने कहा कि बच्चों को प्रदर्शनी के माध्यम से कानूनों पहलुओं से अवगत करवाया गया है। बच्चे देश का भविष्य हैं। उन्होंने नशो से दूर रहने व अपराधों से बचने की जानकारी दी गई है। भविष्य में भी इस तरह के शिविर आयोजित किए जाएंगे।

 अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रवीण कुमार लाल ने लाॅ विद्यार्थियों को कैरियर से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारी दीं। उन्होंने कहा कि प्रोफेशन पाठ्यक्रम में दाखिले के साथ ही कैरियर की तैयारी शुरू हो जाती है। बच्चों को एक-एक दिन, घंटा व लैक्चर पर पूरा ध्यान देना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static