एस.डी.एम. ने की सड़क सुरक्षा संबंधी कार्यों की समीक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 04:25 PM (IST)

सिरसा (का.प्र.) : यातायात नियमों के प्रति लोगों में जितनी अधिक जागरूकता होगी, उतना ही सड़क दुर्घटनाओं के होने से बचा जा सकता है। इसलिए जरूरी है कि अधिकारी लोगों को यातायात नियमों के बारे में न केवल जागरूक करें, बल्कि उन्हें ऐसा करने के लिए प्रेरित भी किया जाए। यह बात ऐलनाबाद के एस.डी.एम. संयम गर्ग ने मंगलवार को अपने कार्यालय में सड़क सुरक्षा को लेकर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को कही।

इस अवसर पर उन्होंने पुलिस विभाग, नगर परिषद, शिक्षा विभाग, पी.डब्ल्यू.डी. बी.एंड आर. आदि द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर किए जा रहे कार्यों व उपायों की समीक्षा की तथा अधिकारियों को इस दिशा में और अधिक तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में सचिव नगर पालिका सुरेंद्र शर्मा, एस.एच.ओ. ऐलनाबाद राधेश्याम शर्मा, बी.ई.ओ. ऋषि शर्मा बी.ई.ओ., बी.एंड आर. एस.डी.ओ. वेदप्रकाश सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

उन्होंने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि सड़कों पर सांकेतिक बोर्ड, सफेद पट्टी, सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण न होना आदि आवश्यक कदम उठाए जाएं, ताकि किसी भी संभावित सड़क दुर्घटना को रोका जा सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सड़क सुरक्षा उपायों बारे गंभीरता से कार्य करें। इसके साथ ही सुरक्षित स्कूली वाहन पॉलिसी की अनुपालना सुनिश्चित की जाए। नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के चालान करने में कोई ढिलाई न बरती जाए।

एस.डी.एम ने शहर में गलत स्थानों पर वाहन पार्किंग करने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए कहा कि सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण न होने दिया जाए। धुंध के मौसम के मद्देनजर सभी सड़कों पर सफेद पट्टïी होना सुनिश्चित किया जाए और तेज मोड़ तथा अन्य सभी आवश्यक स्थानों पर रिफ्लैक्टर व संकेतक लगवाए जाएं। सभी ब्रेकरों पर निशान लगवाए जाएं ताकि वाहन चालकों को दूर से ही इसका पता लग सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static