हरियाणा में 3 आतंकी हैंडलर की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजैंसियां अलर्ट, इन 4 राज्यों में की जा रही छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 03:37 PM (IST)

सोनीपत : दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत में आतंकी हैंडलर की गिरफ्तारी के बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। पंजाब और दिल्ली में हैंडलर की तलाश की जा रही है। सोनीपत पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन हैंडलर को मुरथल टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया था। आतंकी हैंडलर की गिरफ्तारी के बाद से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

हरियाणा-एनसीआर में उनके संपर्क की गहनता से पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने हैंडलर दंपती के तीनों बच्चों को उनके परिवार के लोगों को अमृतसर से बुलाकर सौंप दिया। उसके बाद तीनों हैंडलर को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जम्मू ले जाया गया है। उनसे पूछताछ के आधार पर जम्मू, दिल्ली और पंजाब में छापेमारी की जा रही है। सीआइए और जम्मू पुलिस को सबसे ज्यादा परेशानी हैंडलर का रिमांड लेने में हुई। रात हो जाने के कारण कानूनी प्रक्रिया पूरी करने में रात को तीन बजे तक पुलिस अधिकारी जुटे रहे।

जम्मू पुलिस से मिले अलर्ट के बाद सोनीपत पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन हैंडलर को जीटी रोड स्थित मुरथल टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया था। जम्मू पुलिस ने तीनों हैंडलर के फोटो और मोबाइल नंबर पुलिस अधीक्षक सोनीपत को भेजे थे। इनमें से एक हैंडलर का मोबाइल नंबर एक्टिव था। पुलिस ने सर्विलांस पर लेकर उसके आधार पर ही तीनों को दबोच लिया। एस.पी. राहुल शर्मा ने बताया कि हैंडलर से महत्वपूर्ण जानकारी मिली है।

सभी जानकारी को जम्मू पुलिस के अधिकारियों को उपलब्ध करा दिया गया। उसके साथ ही जम्मू पुलिस ने अधिकारियों ने भी गहनता से पूछताछ की है। इनके पकड़ में आ जाने के बाद पुलिस ने इनके सहयोगियों और संपर्क में रहने वालों की तलाश में पुलिस जम्मू, पंजाब और दिल्ली में छापेमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि सोनीपत से होकर इनका आवागमन रहा है, लेकिन अभी तक स्थानीय स्तर पर किसी के संपर्क में होने की जानकारी नहीं मिली है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static