आप कोरोना की जद में हैं या नहीं, बताएगा आरोग्य सेतु एप

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 04:27 PM (IST)

सोनीपत (ब्यूरो) : आप कोविड-19 के संक्रमण में आ गए हैं या बच गए हैं, यह जानना अब आसान होगा। केंद्र सरकार ने एपी एप लांच किया है जिसके माध्यम से जानकारी मिल सकेगी कि आप संक्रमण के घेरे में तो नहीं हैं। आरोग्य सेतु एप के नाम से लांच की इस एप्लीकेशन में दूसरी एप का नाम है दीक्षा एप। यहां विद्यार्थी अपनी पढ़ाई ऑनलाइन जारी रख सकते हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा घोषित महामारी कोविड-19 का संक्रमण फैल रहा है जिससे बचाव के लिए प्रदेश सरकार ने बेहतरीन प्रयास किए हैं। इस दौरान केंद्र सरकार ने आरोग्य सेतु एप लांच किया है जिसकी मदद से कोई भी व्यक्ति स्वयं को कोरोना वायरस स्टेटस पता कर सकता है। इस एप के जरिए समय-समय पर खुद की जांच करते रहें। खासतौर से तब, जब आप किसी जरूरी कार्य से घर से बाहर निकले हों।

कोरोना के कर्मवीरों के लिए मददगार होगा आरोग्य सेतु एप
कोविड-19 की जंग में फ्रंटलाइन में खड़े कर्मियों के लिए यह एप विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। डाक्टर, नर्स, हैल्थ वर्कर, पुलिस अधिकारी-कर्मचारी तथा आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी राष्ट्रसेवा के दौरान अपने बच्चों की पढ़ाई पर अधिक मेहनत नहीं कर सकते। ऐसे में यह एप उनके बच्चों की पढ़ाई में विशेष रूप से मददगार साबित होगा। आरोग्य सेतु और आई गोट एप सबको डाऊनलोड करके इनका लाभ उठाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static