J.C. की सेल्स टैक्स रेड की कार्रवाई पूरी, अगले सप्ताह हो सकता है इस कामयाबी का खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 02:38 PM (IST)

यमुनानगर (सतीश) : ज्वाइंट कमिश्नर (जे.सी.) सेल्स टैक्स अम्बाला द्वारा की गई रेड की कार्रवाई पूरी हो गई। टीम में शामिल अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने अमित मेटल वर्कर्स (ट्रेडर्स) जडौदा गेट व इसी कैम्पस में गुलाटी रोड लाइंस एवं जय बद्री विशाल ट्रांसपोर्ट गौरी शंकर रोड पर जांच की। सामने आया कि गुलाटी रोड लाइंस जी.एस.टी. रूल के मुताबिक रजिस्टर्ड ही नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने स्टॉक को सीज कर दिया है।

जो सामान मौके पर था, उसकी इन्वैंटरी बना दी है। कारोबारी ने जो दस्तावेज मौके पर दिए उन्हें स्वीकार कर दिया है। अब यह देखा जाएगा कि जो कागजात मौके पर दिए गए है उनका मिलान सही है या नहीं। इसके अलावा आऊट वर्ड और इन्वर्ड सामान की भी जांच होगी, वहीं जिस सामान का बिल न मिला उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। इस पूरे मामले की रिपोर्ट ज्वाइंट कमिश्नर रविन्द्र कौशिक के पास है। उनकी ओर से मुख्यालय को सूचना दे दी गई है। जुर्माना कितना होगा यह भी जल्द ही सामने होगा। 

ऐसे आए काबू, रेड भी रही कामयाब 
ज्वाइंट कमिश्नर के पास 6 जिलों का चार्ज है। बताया जा रहा है कि अधिकारी पूर्व में ही सचेत थे। उन्होंने अपनी गाड़ी को पीछे ही छोड़ दिया और पैदल ही स्थानीय कार्यालय में आए और इसके बाद एक पुख्ता माध्यम से टे्रडर और ट्रांसपोर्टर के यहां गए, तभी ये रेड कामयाब हो पाई, वरना टीम के हाथ कुछ लगना मुश्किल था। उधर, बताया जा रहा है कि टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। अगले सप्ताह इस कामयाबी का खुलासा हो सकता है। 

जिम्मेदारों की मिलीभगत के बिना कुछ ट्रांसपोर्टरों का यह खेल संभव नहीं। आज भी बिना बिल माल जा रहा है। बड़ी अजीब बात है कि दिल्ली से यमुनानगर और यमुनानगर से दिल्ली, ऐसे ही अन्य स्टेशनों पर माल आ जा रहा है। न टैक्स दिया जा रहा है और न लिया जा रहा है। राम लाल शाम लाल को बेच रहा है और शाम लाल राम लाल को बेच रहा है। गाड़ी अपनी है ऐसे में कोई गाड़ी नंबर भी फर्जी नहीं बता सकता। सामान आ भी रहा है और जा भी रहा है। ऐसे में मूवमैंट भी फर्जी नहीं हो सकती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static