स्टाफ देरी से आया ग्रामीणों ने जड़ा स्कूल पर ताला

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2015 - 08:47 PM (IST)

गुडग़ांव, (प्रवीन) : गांव गढ़ी हरसरू स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्टाफ के देरी से आने के कारण नाराज ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया। गांव के पंचायत प्रतिनिधि भी इस मौके पर मौजूद रहे। बच्चों की ओर से ग्रामीणों को दी गई इस जानकारी को प्राचार्य ने सही नहीं बताया और कहा कि अब शिक्षक समय पर ही आते हैं।

सोमवार की सुबह गढ़ी हरसरू स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के कुछ छात्र-छात्राएं देरी से स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान वहां खड़े कुछ ग्रामीणों ने उन्हे रोका और समय पर स्कूल नहीं पहुंचने का कारण पूछा। बच्चों ने बताया कि उनके शिक्षक ही देरी से आते हैं। इसलिए वे इस समय स्कूल आए हैं। इसके बाद ही उनके शिक्षक पहुंचेंगे। बच्चों को समय पर नसीहत देने वाले ग्रामीणों का नजरिया बदला और वे स्कूल के शिक्षकों के देरी से आने पर भडक़ गए। ग्रामीणों ने देरी से आने वाले बच्चों को बाहर ही रोके रखा और स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। 

इसी बीच कुछ शिक्षक देरी से पहुंचे। ग्रामीणों ने उन्हें कहा कि यह स्कूल में आने का समय है। बस फिर क्या था,शिक्षक ने कहा कि वह अकेला ऐसा नहीं है और भी  शिक्षक देरी से आते हैं। उनसे कभी नहीं पूछा गया। इसी बीच वहां पर प्राचार्य जाहिद अली भी पहुंच गए। ग्रामीणों ने उन्हें इस बारे में शिकायत की। प्राचार्य ने स्टाफ सदस्यों का बचाव करते हुए कहा कि पहले ऐसा था कि शिक्षक देरी से आते थे, लेकिन अब लगभग सभी समय पर आते हैं। स्कूल के बाहर खड़े सरपंच बलवंत सिंह ने कहा कि प्राथमिक समेत सभी स्कूलों को कहा गया है कि स्टाफ समय पर आएं। लेकिन कोई सुधार नहीं हो रहा। पूर्व सरपंच धर्मबीर यादव, पंच बिशंबर, बलजीत, ओमप्रकाश, संजय, महेन्द्र यादव, बलबीर दहिया, ओमप्रकाश यादव, सुभाष शर्मा ने कहा कि स्टाफ के देरी से आने व पढ़ाई को गंभीरता से नहीं लेने के कारण ग्रामीण बच्चे पिछड़ते हैं। अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। 
 
कार्रवाई शिकायत मिलने पर
जिला शिक्षा अधिकारी मनोज कौशिक ने कहा कि उनके पास अभी इस मामले के संदर्भ में कोई शिकायत नहीं पहुंची है। अगर स्टाफ सदस्यों के देरी से आने की शिकायत करता है तो कार्रवाई की जाएगी। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static