स्वीमिंग प्रतियोगिता में 400 तैराकों ने लिया भाग, झज्जर के वीर ने जीते 2 गोल्ड मैडल

Tuesday, November 14, 2017 5:40 PM
स्वीमिंग प्रतियोगिता में 400 तैराकों ने लिया भाग, झज्जर के वीर ने जीते 2 गोल्ड मैडल

झज्जर( प्रवीण धनखड़ ):52वीं हरियाणा राज्य स्तरीय अंडर 14 स्कूल स्वीमिंग प्रतियोगिता में झज्जर के लड़कों ने पहला स्थान हासिल किया है। वहीं गुड़गांव की लड़कियों के ग्रुप ने अपनी दमदार प्रतिभा से सबसे ज्यादा मैडल हासिल किए। बहादुरगढ़ की एचएल सिटी में चली दो दिन की प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 400 तैराकों ने भाग लिया। एशियन ऐज में गोल्ड मैडल हासिल करने वाले झज्जर के वीर खटकड़ ने भी यहां दो गोल्ड मैडल हासिल किए। विजेता तैराकों को भारतीय तैराकी संघ के सह सचिव अनिल खत्री ने मैडल पहनाकर सम्मानित किया।

बहादुरगढ़ में हुई इस 52वीं प्रतियोगिता में झज्जर के वीर खटकड़ ने 100 और 200 मीटर की स्वीमिंग में भाग लिया और दो गोल्ड मैडल हासिल किए। इसके अतिरिक्त खटकड़ मैसूर में हुई अाॅल इंडिया इंटर क्लब स्वीमिंग में चार तथा इंटरनैशनल एशियन गुड़गांव की अनुशा ने फ्री स्टाईल में स्वर्ण पदक और 50 मीटर की बैक स्ट्रॉक में एेज में गोल्ड जीत चुका है। वहीं झज्जर के मनन ने 100 मिटर ब्रेस्ट स्ट्राक में गोल्ड, भौमिक ने रजत पदक हासिल किया है। 
PunjabKesari
विजेताओं को सम्मानित करते हुए मौलिक खेल निर्देशक जयभगवान पानू ने बताया कि जो विजेता खिलाड़ी नेशनल गेम्स में हिस्सा लेंगे। उनका एक सप्ताह का कैम्प गुड़गांव में लगाया जाएगा। स्पोर्टस फेडरेशन अाॅफ इंडिया से मान्यता प्राप्त 79 खेलों में से हरियाणा 34 खेलों में हिस्सा लेता है। उसके बावजूद पूरे देश में हरियाणा 697 रैंक के साथ तीसरे स्थान पर है। इतना ही नहीं स्कूल एशियन और स्कूल वर्ल्ड खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों में हरियाणा का हिस्सा 67 प्रतिशत है।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!