OLX के जरिए बनाया लूट का शिकार, सस्ती कार का दिया था ऑफर

Sunday, January 7, 2018 3:57 PM
OLX के जरिए बनाया लूट का शिकार, सस्ती कार का दिया था ऑफर

नूंह(एके बघेल): एक ही दिन में ऑनलाईन ठगी से संबंधित दो मामले सामने आए हैं। एक ओर सोहना के समीप ओएलएक्स पर सस्ती गाड़ी का विज्ञापन देकर कर्नाटक की पार्टी से करीब साढ़े चार लाख रुपये लूट लिए गए हैं। पुलिस ने अज्ञात 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कई टीमें गठित कर बदमाशों की तलाश तेज कर दी है। वहीं एक अन्य मामले में ऑनलाईन ठगी की योजना बना रहे लोगों पर पुलिस ने छापा मारा इस दौरान बदमाशों ने उनपर धावा बोल दिया।

PunjabKesari

पहले मामले में प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बदमाशों ने ओएलएक्स पर फॉर्चूनर गाड़ी सात लाख रुपये में बेचने का विज्ञापन डाला था, जिसके बाद पार्टी कर्नाटक से आई तो उसे सोहना से स्कोर्पियो नंबर डीएल-4सी-एनए- 0865 में बैठाकर एचएसआइआइडीसी सोहना के समीप लूट लिया। कर्नाटक के दो व्यक्ति जब रकम लेकर पहुंचे तो बदमाश उन्हें एचएसआईआईडीसी रोजका मेव क्षेत्र के समीप ले आए और सुबह के वक्त ग्राहकों से करीब 4 लाख 30 हजार रुपये की नकदी लेकर फरार हो गए। लूट का शिकार हुए दो लोगों ने घटना की जानकारी रोजकामेव पुलिस को दी।

पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए सक्रियता तेज कर दी है। रोजका मेव पुलिस ने भादंस की धारा 395 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल, बदमाश पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं।

PunjabKesari

दूसरी घटना की जानकारी देते हुए वीरेंद्र सिंह डीएसपी ने बताया कि, नूंह जिले के फिरोजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हुई जिसमें शुक्रवार की सुबह उपमंडल के गांव कामेडा के पास ऑनलाइन ठगी गिरोह के बदमाशों और पुलिस में मुठभेड़ हो गई। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि, तीन से चार बदमाश गांव कामेडा स्थित बांध पर ऑनलाइन ठगी के माध्यम से किसी व्यक्ति को लूटने की योजना बना रहे हैं।

इसी दौरान पुलिस पार्टी ने बदमाशों को चारों ओर से घेर लिया, बदमाशों ने अपने आप को घिरता देख पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया। सभी बदमाश पुलिस पर धुंध का फायदा उठाकर हमला करके भागने में कामयाब हो गए। बदमाशों से हुई मुठभेड में एक होमगार्ड के जवान सहित दो अन्य पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। पुलिस पर हमला करने वाले तीन बदमाश कामेडा गांव अन्य बदमाश रीगढ़ गांव का रहने वाले बताए जा रहे हैं। 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!