धूम्रपान के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान, काटे चालान

Wednesday, January 10, 2018 1:27 PM
धूम्रपान के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान, काटे चालान

करनाल(ब्यूरो):पुलिस कप्तान जश्नदीप सिंह रंधावा के आदेशानुसार पुलिस द्वारा तम्बाकू नियंत्रण अधिनियम 2003 के अंतर्गत एक विशेष अभियान चलाया गया जिसके तहत को बस स्टैंड चौकी इन्चार्ज हरिकिशन, ए.एस.आई. जयपाल व संबंध हैल्थ फाऊंडेशन से डाक्टर सोमील रस्तोगी और जमुना प्रसाद की टीम ने मिलकर बस स्टैंड परिसर और बस स्टैंड के गेटों के आसपास सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने वालों और बिना चेतावनी बोर्ड के तम्बाकू उत्पादों बेचने वाले 7 व्यक्तियों के चालान काटे। 

जिनमें से 4 के पब्लिक प्लेस पर धूम्रपान करते हुए और 3 के बिना चेतावनी बोर्ड के तम्बाकू उत्पादों को बेचते हुए कोटपा के तहत चालान काटे गए और इन सभी से कुल 1100 रुपए जुर्माने के रूप में लिए गए। इसी प्रकार जिला पुलिस द्वारा पूरे जिले में यह अभियान चलाया गया व बस स्टैंड, पार्कों, रेलवे स्टेशनों, न्यायिक परिसर, लघु-सचिवालय और मार्कीट इत्यादि में धूम्रपान करने और बिना चेतावनी तम्बाकू उत्पादों को बचने वाले करीब 100 से अधिक व्यक्तियों के चालान किए गए। 

क्या कहते हैं पुलिस कप्तान
पुलिस कप्तान ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करना गैर-कानूनी है।  पुलिस ने करनाल को तम्बाकू के दर्द से बचाने के लिए कोटपा 2003 के तहत यह अभियान चलाया है। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन