हरियाणा की ये 2 बहनें कायम कर रहीं है मिसाल, टीकाकरण के लिए जागरूक करने मे जुटी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 03:01 PM (IST)

बराड़ा (गेरा) : कस्बे में लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से बराड़ा की 2 बहनों तनु व हिमानी सभ्रवाल द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया, जिसमें दोनों बहनें लोगों के घरों में जाकर उन्हें टीकाकरण के बारे में जागरूक कर रही हैं कि वे अपने नन्हे बच्चों का टीकाकरण अवश्य करवाएं। 

छात्रा तनु ने बताया कि बच्चों के लिए टीकाकरण अनिवार्य है। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा टीकाकरण के लिए विशेष कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं, ऐसे में हमारा भी कत्र्तव्य बनता है कि प्रत्येक नागरिक टीकाकरण को लेकर जागरूक हो जिससे भविष्य में होने वाली विभिन्न बीमारियों से बचाया जा सके। तनु सभ्रवाल ने बताया कि वह इससे पहले भी अनेक बार स्वच्छता तथा अन्य मुद्दों को लेकर जागरूकता अभियान चला चुकी है।

आज उन्हें लोगों का भरपूर सहयोग मिला। आज उन्होंने अनेक घरों में जाकर महिलाओं को नन्हे बच्चों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। एस.एम.एस. स्कूल की 7वीं कक्षा की छात्रा तनु ने बताया कि जिस तरह पोलियो को जड़ से समाप्त करने के लिए सब लोगों ने सहयोग दिया उसी तरह अन्य बीमारियों को भी समाप्त करने के लिए टीकाकरण अवश्य लगवाना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static