बारिश में धुले 24 घंटे बिजली के दावे, फाल्ट ठीक करने में लगे 15 घंटे

12/13/2017 1:13:35 PM

अम्बाला छावनी:24 घंटे बिजली के दावे सर्दी के पहली बारिश ने 12 से 15 घंटे बंद होने के साथ धो डाले। अम्बाला में सोमवार रात को सर्दी की पहली बारिश के साथ ही निगम द्वारा बिजली के तारों व अन्य सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए किए जा रहे काम के दावे को धो डाला। 12 से 15 घंटे तक बंद रही बिजली के कारण लोग बिजली कर्मियों को ढूंढते रहे। फोन लगाया तो निगम के अधिकारियों के फोन भी नॉट रिचेबल रहे। सोमवार शाम के समय में लगे के बिजली कट ने मंगलवार सुबह तक लोगों को रुलाया। यह हाल बारिश के शुरू होने के साथ ही शुरू हो गया। पूरे अम्बाला कैंट में कई जगह रात के समय  बिजली की सप्लाई 12 से 15 घंटे तक बंद रही।

इनमें महेश नगर बब्याल फीडर व सदर बाजार के साथ ही हाथी खाना फीडर में भी रात भर बिजली न होने से परेशान रहे लोग। रात के समय में अधिकारियों को फोन लगाने वालों में विवेक ने बताया कि बिजली दफ्तर में कोई कर्मी कम्प्लेंट के लिए मौजूद नहीं था। अधिकारियों को बार-बार फोन लगाने पर इस बारे में न तो कोई जानकारी दी गई और न ही इसे रात में सुधारा गया जिसके चलते रात भर परेशान होना पड़ा। इन दिनों बच्चों के पेपर चल रहे हैं लेकिन बिजली न होने के कारण बच्चे पेपर के लिए पूरी तरह से तैयारी नहीं कर पाए। 

अजय गुलाटी, व्यापारी, सदस्य सदर बाजार एसो. प्रधान।
अम्बाला में 24 घंटे बिजली के दावे करने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है लेकिन विभाग के अधिकारियों व कर्मियों के मैंटीनैंस का दावा करने के बाद भी सर्दी की पहली बारिश में 2 घंटे में ही बिजली में ऐसा फाल्ट पड़ा कि जिसे विभाग को दुरुस्त करने में 12 से 15 घंटे लग गए।

कशीश मान, एक्स.ई.एन. अम्बाला छावनी, बिजली निगम। 
रात के समय में हुई बारिश में छावनी में कई जगह फाल्ट होने के कारण बिजली कई घंटे बंद रही, जिसे बारिश के बंद होने के बाद में रिपेयर किया जा रहा है। इस के लिए समय अधिक लगा है लेकिन जल्द ही इसे सुचारू करवा दिया जाएगा ।