दम्पति को सिंगापुर भेजने के नाम पर 3 लाख की धोखाधड़ी

7/19/2019 10:58:32 AM

अम्बाला छावनी (जतिन): रेलवे कालोनी के रहने वाले रोहित पाल से पहले एक युवक ने दोस्ती की, फिर विदेश भेजने के सपने दिखाए। विदेश में नौकरी परमिट की बात कहकर रोहित पाल नहीं बल्कि उसकी पत्नी का भी पहले तो पासपोर्ट लिया और फिर मोबाइल नम्बर पर वीजा भेजा गया। दम्पति की जिस दिन की फ्लाइट उस दिन युवक ने एयरपोर्ट जाने से मना किया और रोहित पाल के घर पहुंचकर पैसे की तंगी बताकर पैसे जल्द वापस देने का विश्वास बनाया, लेकिन शातिर ने अपने घर पहुंचकर पैसे के लिए तंग करने पर आत्महत्या कर लेने की धमकी दे डाली।

इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी और महेशनगर थाना पुलिस ने आकाश, मनीष कुमार शर्मा और असमत अली खान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। रोहित पाल ने बताया कि वह चंडीगढ़ में कॉल सैंटर में जॉब करता है। उसकी कॉल सैंटर में एक आकाश नाम के व्यक्ति से मुलाकात हुई। जिसने बताया कि उसका दोस्त विदेश भेजने का काम करता है। आकाश ने पंचकूला के गांव कम्मी के रहने वाले अपने दोस्त मुनीष कुमार शर्मा से उसे मिलवाया और उसने सिंगापुर भेजने की जिम्मेदारी ली।

सिंगापुर भेजने की बात 3 लाख में हुई और मेरा व पत्नी का पासपोर्ट और 17 हजार नकद 3 जनवरी को आकाश ने चंडीगढ़ में ले लिए। 15 जनवरी मेरा व पत्नी का वीजा आकाश ने मेरे मोबाइल पर भेज दिया। इसके बाद 7 मार्च को मनीष कुमार के बैंक अकाऊंट में 3 लाख जमा करवा दिया। 
 

Edited By

Naveen Dalal