रोडवेज यूनियन के 3 नेता भेजे जेल, 1 को जमानत

10/30/2018 10:02:09 AM

अम्बाला(बलविंद्र): एस्मा के तहत 4 रोडवेज यूनियन नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया। सोमवार को सभी को कोर्ट में पेश कर 3 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया तो वहीं एक को जमानत पर रिहा कर दिया गया। गौरतलब है कि पिछले 14 दिनों से रोडवेज के निजीकरण को लेकर कर्मचारियों की हड़ताल को खत्म करने के लिए हरियाणा सरकार हर तरह के हथकंडे अपना रही है। इन दिनों रोडवेज के कर्मचारी नेताओं के खिलाफ एस्मा व अन्य धाराओं के तहत मुकद्दमे दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। 

करीब 2 दिन पूर्व जहां पुलिस ने सर्वकर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष इंद्रसिंह बधाना को गिरफ्तार किया था। इसके बाद गत दिवस पुलिस ने 4 अन्य कर्मचारी नेता विक्रम राणा, संदीप ढांडा, रमन सैनी व गुलशन को गिरफ्तार किया। जहां सोमवार को उन्हें ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। इस दौरान गुलशन को जमानत पर रिहा किया गया, जबकि अन्य तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। रोडवेज नेताओं की धरपकड़ के कारण यूनियन नेताओं ने भी कड़ा फैसला लेते हुए हड़ताल को 2 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है। 

बस अड्डा इंचार्ज रामरतन शर्मा ने बताया कि छावनी हड़ताल का व्यापक असर नहीं है। सुबह 10 बजे तक बस स्टैंड से 85 बसें जा चुकी थी, जिनमें से अम्बाला-लुधियाना, अम्बाला-जयपुर, अम्बाला-अमृतसर, अम्बाला-चंडीगढ़ अम्बाला-दिल्ली व अन्य मुख्य रुटों पर बसें भेजी गर्ई हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को अम्बाला डिपो के पास 8.51 लाख रुपए कैश जमा हुए थे। वहीं रोडवेज की हड़ताल का असर पटियाला में भी देखने को मिला है।
 

Rakhi Yadav