30 मिनट की बारिश ने खोली सफाई व्यवस्था की पोल, शहर हुआ जलमग्न

8/31/2019 4:22:38 PM

अम्बाला छावनी: शुक्रवार सुबह 30 मिनट तक हुई बारिश ने छावनी के अधिकांश क्षेत्रों को जलमग्न कर दिया। शायद ही ऐसा कोई चौक-चौराहा होगा जहां जलभराव से लोग जूझते नजर न आए हों। नाले व नालियों में पड़ी गंदगी के कारण जलभराव के हालात नजर आए लेकिन किसी भी निगम व प्रशासनिक अधिकारी ने हालातों का जायजा लेने की कोशिश नहीं की।विकास के नाम पर छावनी में कई निर्माण कार्य हुए और कुछ चल रहे हैं, लेकिन जो समस्या पिछले कुछ सालों से थी, वह अब और भयावह हो गई है।

शुक्रवार सुबह ऐसे ही बदतर हालात गली-मोहल्लों व चौक-चौराहों पर देखने को मिले। जब लोग व वाहन चालक गंदे पानी से निकलते और प्रशासन को कोसते नजर आए। लोगों ने बताया कि जब से बिना पैमाइश के सड़कों, गलियों व नालियों का निर्माण हुआ है, तब से अधिकांश इलाके तालाब का रूप धारण कर चुके हैं। 

रेंग-रेंग कर चले वाहन 
बारिश के कारण कुछ देर के लिए मौसम सुहावना हो गया, लेकिन वाहन चालकों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई। जलभराव से बचने के लिए वाहन चालक अम्बाला-जगाधरी रोड पर आ गए और इस कारण सड़क पर जाम लग गया। वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ रहे थे। ट्रैफिक पुलिस सहित स्थानीय पुलिस को ट्रैफिक क्लीयर करवाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। 
आज भी हो सकती है।

बारिश के कारण तापमान में कुछ गिरावट आई। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार शुक्रवार दिन का तापमान 32 डिग्री और रात का तापमान 26 डिग्री आंका गया। आज भी बारिश के साथ बादल गरजने की आशंका जताई गई है। आज का तापमान भी शुक्रवार के तापमान की तरह रहने की उम्मीद है।मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आगामी कुछ दिनों तक मौसम में कुछ बदलाव हो सकता है। 

Isha