पैंशन लगवाने के नाम पर विधवा महिला से ठगे 50 हजार रुपए

1/29/2020 10:40:47 AM

अम्बाला छावनी (जतिन) : महेशनगर थाने में मंगलवार को धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। एक ठग ने न्यू टैगोर गार्डन निवासी विधवा महिला को करीब 50 हजार रुपए का चूना लगा दिया है। इस बारे में पीड़िता ने पुलिस को शिकायत दी जिसके आधार पर महेशनगर थाने में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

शिकायतकत्र्ता महिला मनजीत ने बताया कि उसके पति का काफी समय पहले देहांत हो चुका है और उसके पास 2 बेटियां है। बीती 16 जनवरी को उनके घर पर एक आदमी आया और उसने खुद को बाल विभाग का कर्मचारी बताया। उसने कहा कि वह लड़कियों की पैंशन लगवाने का काम करता है और पैंशन शुरू होने के बाद उनके खाते में 3 हजार रुपए प्रति महीना रुपए सरकार द्वारा जमा करवाए जाते है।

महिला उस व्यक्ति की बातों में आ गई और उसने अपनी बेटियों के अलावा अपने भी दस्तावेज व बैंक खाते की पासबुक के अलावा 2 हस्ताक्षर हुए चैक भी उसे दे दिए। वहीं 23 जनवरी को पहले तो उसके खाते से 20 हजार और 24 जनवरी को 30 हजार रुपए निकाल लिए गए। जब उक्त व्यक्ति को फोन किया गया तो उसने कोई भी संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। इसी कारण पुलिस को शिकायत देकर मामला दर्ज करवाया गया है।

Isha