प्रशासन के हस्तक्षेप से थमे, किसान बोले- जल्द ही लेंगे अगला निर्णय

1/25/2020 10:27:20 AM

बराड़ा (निशांत) : सरकार द्वारा दादूपुर नलवी नहर के डि नोटिफाई आदेशों के एक लंबे इंतजार के बाद आज खुद ही अनुसार शुक्रवार को जे.सी.बी. से नहर के तटबंध तुड़वाकर नहर में मिट्टी डलवा कर नहर को बंद करना शुरू कर दिया। इससे पहले किसानों ने लड्डू बांटे कर खुशी मनाई कि अब उनकी जमीन वापस मिलेगी और किसान उस पर फसल उगा सकेंगे। करीब दर्जनों गांवों के बड़ी संख्या में किसानों ने मिल कर नहर बंद करवाना शुरू किया। 

सूचना मिलते ही करीब साढ़े दस पर बराड़ा थाना प्रभारी सतीश कुमार दल-बल सहित मौके पर पहुंच गए। बाद में किसानों ने एस.डी.एम. कार्यायल में जाकर एस.डी.एम. को सी.एम. के नाम एक ज्ञापन देकर सरकार ने जो पैसा किसानों से ब्याज सहित मांगा उसे माफ करने के मांग कर नहर को खुद बंद करने की परमिशन मांगी। 

जानकारी के अनुसार दादुपुर-नलवी नहर को बंद करने व अपनी जमीन को वापस करने को लेकर किसानों ने कई बार सरकार को ज्ञान दिए। धरना प्रर्दशन तक किए, जनवरी माह में किसानों ने भूमि अर्जन अधिकारी को मिल नहर बंद करने व जमीन वापस लेने की मांग की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। किसानों के सब्र का बांध टूट गया ओर किसानों ने वीरवार को नहर बंद करने का फैसला लिया। जिसके बाद शुक्रवार को किसानों ने जे.सी.बी. लेकर नहर को बंद करने का काम शुरू कर दिया।

Isha