मंत्री विज ने दिए क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश, जानिए पूरी खबर

10/18/2016 3:36:33 PM

अंबाला: सर्किट हाऊस में स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने नगर निगम अधिकारियों के साथ सोमवार को मैराथन बैठक की। इस बैठक के दौरान कैंट में प्राइम लोकेशन पर स्थित करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी जली मिल और होटल डी-मैट्रोपोल के रिकार्ड की गायब फाइलें नगर निगम सदर जोन कार्यालय की टैक्स ब्रांच के क्लर्क घसीटा सिंह के पास मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने घसीटा सिंह के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करवाने के निर्देश दिए हैं। 

सर्किट हाऊस में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मंत्री विज ने कहा कि घसीटा सिंह से पुलिस पूछताछ करें और इससे पहले कितनी बार निगम के जरूरी कागजात लोगों को देकर सरकारी रिकार्ड से छेड़छाड़ की है और उनके साथ निगम के और कौन-कौन से कर्मचारी मिले हुए हैं, उसका का भी नाम बताए ताकि इस मामले में पूरी गहनता से कार्रवाई की जा सके।

दूसरी ओर इस मामले को लेकर डी.सी. प्रभजोत सिंह ने कहा कि मामले में जिस क्लर्क के पास से फाइलें मिली हैं, उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाए। मामले में नगर निगम कमिश्नर दिनेश यादव ज्वाइंट कमिश्नर गगनदीप द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर मंत्री विज ने उनकी सराहना भी की।

यह है पूरा मामला
कैंट में करोड़ों मूल्य की प्रापर्टी जली मिल 6353 और होटल डी-मैट्रोपोल 125ए की सरकारी फाइल नगर निगम सदर जोन की कर ब्रांच से पिछले काफी समय से गायब थी, जिसको लेकर मालिक को निगम की ओर से जवाब भी दिया गया था कि फाइलें गायब हैं। वीरवार को न.नि. कर ब्रांच क्लर्क घसीटा सिंह सिविल अस्पताल के पास स्थित गोयल फोटो स्टेट की दुकान पर एक व्यक्ति के साथ खड़े होकर कुछ दस्तावेजों की फोटो स्टेट करवा रहे थे, जिसको जब मालिक ने देखा तो घसीटा सिंह पर दस्तावेजों की चोरी से फोटो खींच निगम जे.सी. गगनदीप सिंह को पूरे मामले की जानकारी दी और जे.सी. ने इस मामले की सूचना कमिश्नर दिनेश यादव को दी। 

इसके बाद कमिश्नर से जे.सी. को तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए जिसके बाद जब जे.सी. मौके पर पहुंचे तो घसीटा सिंह मौके पर नहीं था। दूसरा व्यक्ति भी अपनी निजी कार में सवार होकर मौके से जा रहा था, तभी जे.सी. ने गीता गोपाल चौक पर कार को रुकवाया और जब कार में पड़े दस्तावेजों को देखा तो वह प्रापर्टी से जुड़े दस्तावेजों की कॉपी मिली। इसके बाद इस पूरे मामले की जानकारी कमिश्नर को दी और इसी मामले में निगम कमिश्नर ने घसीटा सिंह को उनके पद से हटा दिया गया और सोमवार को सर्किट हाऊस में मंत्री विज ने क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं।