देश का भविष्य खतरे में... पनप रही डेंगू मलेरिया जैसी खतरनाक बीमारियां

8/26/2016 4:21:39 PM

अंबाला (कमलप्रीत): अंबाला जिले में इन दिनों स्कूल शिक्षा का नहीं बल्कि बीमारियों का अड्डा बनते दिखाई दे रहे हैं। स्कूल प्रशासन और अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। जिले में बरसाती मौसम में हुई मूसलाधार बारिश के बाद स्कूलों के हालात इतने खराब हैं कि स्कूलों के ग्राउंड में बारिश का पानी भरा हुआ है। जो हर पल डेंगू मलेरिया जैसी बीमारियों को न्यौता दे रहा है। इतना ही नहीं स्कूली मैदान में जमा पानी में जहरीले जीव होने की वजह से छात्र छात्राओं को हर पल डर के साए में गुजारना पड़ रहा है। 
 
 सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं और अध्यापकों की मानें तो स्कूल में इतने मच्छर हैं कि यहां बैठा भी नहीं जा सकता, लेकिन पढ़ाई के लिए उन्हें इस हालात को झेलना पड़ता है। शिक्षकों ने बताया कि इन हालातों के बारे में जिला प्रशासन को कई बार अवगत करवाया जा चूका है परन्तु किसी ने इसकी सुध नहीं ली। 
 
 
इस मामले को लेकर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि डेंगू की रोकथाम के लिए उन्होंने रियो से ही अपने अधिकारियों को आदेश दे दिए थे। जिसके बाद प्रदेशभर में फॉगिंग भी की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री विज ने बताया कि खाली प्लॉट्स और मैदानों में से पानी निकासी के लिए भी उन्होंने आदेश दे दिए हैं।