गुरसेवक देश पर शहीद होने वाला पहला गरुड़ कमांडो: विज

1/4/2016 5:59:06 PM

अंबाला (रोजी बहल): देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर चुका अंबाला के शहीद गुरसेवक सिंह आज पंचतत्व में विलीन हो गए। पठानकोट आतंकी हमले में शहीद हुए एयरफ़ोर्स के कमांडो शहीद गुरसेवक सिंह का आज राजकीय सम्मान के साथ उसके गांव गरनाला में अंतिम संस्कार किया गया। जब तिरंगे में लिपटे हुए शहीद गुरसेवक सिंह का पार्थिव शरीर जब उनके पैतृक गांव पहुंचा तो पूरा गांव भारत माता की जय और शहीद गुरसेवक सिंह अमर के जयघोषों से गूंज उठा।

गुरसेवक को श्रद्धांजलि देने पहुंचे कैबनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि पठानकोट में आंतकियों द्वारा किए गए हमले में सबसे पहले गुरसेवक ने आतंकियों को ललकारा और देश के लिए शहीद हुआ। उन्होंने कहा कि ये देश का पहला गरुड़ है जो देश के लिए शहीद हुआ है। उन्होंने कहा कि भारत को नाज़ है इस जांबाज सिपाही पर।

विज ने कहा कि सरकार ने सहायता के तौर पर 20 लाख रुपए शहीद के परिवार को देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अगर परिवार का कोई भी सदस्य नौकरी की मांग करेगा तो उस पर भी विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने दुनिया के काफी देशों को दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। वैसे ही पकिस्तान की और भी हाथ बढाया है। उन्होंने कहा कि उग्रवाद के प्रति कोई ढील नहीं दी जाएगी और इनकी मानसिकता को मसल देंगे।