मेरे घोषित कामों को जरूर पूरा करना, भले मैं रहूं न रहूं: विज

6/9/2016 12:49:11 PM

अम्बाला छावनी: स्वास्थ्य एवं खेल युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ नियंत्रण और स्वच्छता संबंधी कार्यों को विशेष प्राथमिकता पर पूरा करें। मैं रहूं न रहूं लेकिन मैंने अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के लिए जिन विकास परियोजनाओं की घोषणा की है वे अधूरी नहीं रहनी चाहिएं। बुधवार को मंत्री विज अपने आवास पर न.नि., सिंचाई, जन स्वास्थ्य व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ स्वच्छता व बाढ़ नियंत्रण के लिए चल रही गतिविधियों पर चर्चा कर रहे थे। 


उन्होंने यह भी कहा कि विकास परियोजनाओं विशेषकर बाढ़ और सफाई के मामले में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं होगी और जान-बूझकर काम को लटकाने वाले अधिकारी व कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने अम्बाला सदर क्षेत्र में नई सड़कों के निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपए की राशि देने का ऐलान करते हुए अधिकारियों को निर्देश कि ऐसे क्षेत्रों और कालोनियों का चयन किया जाए जहां अभी तक सड़कें कच्ची हैं। 


स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया सलाहकार डा. अनिल दत्ता ने बताया कि विज स्वच्छता व बाढ़ नियंत्रण परियोजनाओं में प्रतिदिन होने वाली प्रगति पर नजर रखने के लिए समन्वयक समिति गठित की गई है और समिति के सदस्य उन्हें प्रतिदिन शहर के हर क्षेत्र की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हैं। इस अवसर पर न.नि. के संयुक्त आयुक्त गगनदीप सिंह, कार्यकारी अभियंता सैनी, निगम इंजीनियर हरीश कुमार, आर.डी. धीमान, सिंचाई विभाग के उपमंडल अधिकारी प्रिंस सैनी, जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता एस.के. नागपाल, तैराकी एसोसिएशन अम्बाला के अध्यक्ष राजिंद्र विज, सफाई समन्वय समिति के सदस्य एवं पार्षद जसबीर जस्सी, पूर्व सरपंच सागर सहित अन्य अधिकारी और भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।