Video ''जाओ लगा दो विज को शिकायत, पांच महीने क्या...सालों में भी नहीं होगी कार्रवाई''

7/27/2015 3:53:24 PM

अंबाला (कमल मिड्ढा): अंबाला में स्वास्थ्य विभाग के दबंग अधिकारी को दबंगई दिखानी महंगी पड़ गई। पांच माह पहले सरकारी अस्पताल में घपले की शिकायत पर कार्रवाई करने की बजाए साहब ने शिकायतकर्त्ता को ही उलटे डांट दिया। सूबे के सबसे कड़क माने जाने वाले स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के ही विभाग और उन्हीं के जिले अंबाला में नियुक्त दिनेश राणा नाम के इस ड्रग कंट्रोलर अधिकारी ने शिकायतकर्त्ता को अपनी दबंगई दिखाते हुए कहा, "अभी तो पांच माह हुए हैं पांच साल नहीं करूंगा कार्रवाई , जा कर लगा दो विज से शिकायत।

दबंग अधिकारी ने यहां तक कह डाला कि कईयों को विज से शिकायत लगाने को कहा लेकिन किसी ने नहीं लगाई, तुम्हारे में हिम्मत है तो तुम ही लगा दो शिकायत। शिकायतकर्त्ता ने अफने मोबाइल में अधिकारी की सारी दबंगई रिकार्ड कर ली। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अधिकारी के कार्यालय पर छापा मार कार्रवाई शुरू की।
 

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस प्रकार ड्रग कंट्रोल ऑफिसर एक कर्मचारी पर दबंगई झाड़ रहे हैं। इस बातचीत में यह साहब अपनी सभी मर्यादाएं लांघ गए और कई भद्दे शब्दों का भी इस्तेमाल कर गए। दरअसल स्वास्थ्य विभाग में लैब टैक्नीशियन पद पर नौकरी करने वाले राजेश शर्मा ने महंगे दामों पर खरीदी गई मैडिकल किट्स व खरीद से पहले दी गई कोटेशन को लेकर सरकार को होने वाले वित्तीय नुक्सान की शिकायत की थी लेकिन 5 महीने बीत जाने पर भी ड्रग कंट्रोल ऑफिसर दिनेश राणा द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की।

अधिकारी के दबंग रवैये और कार्रवाई न किए जाने से परेशान शिकायतकर्त्ता ने अधिकारी के खिलाफ सुबूत जुटाने के लिए ड्रग कंट्रोल ऑफिसर का स्टिंग किया। शिकायतकर्त्ता द्वारा किया गया स्टिंग सोशल मीडिया के माध्यम से सूबे के स्वास्थ्य मंत्री विज तक पहुंचा जिसके बाद विज ने स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारीयों को मामले की जांच के आदेश दिए। बहरहाल अधिकारी भी मानते हैं कि मामला गंभीर है। ऐसे में शिकायतकर्त्ता को दबंगई दिखाने वाले दबंग अधिकारी की मुश्किलें बढ़ना तय है।