JCB फंसने से रेल मार्ग डेढ.घण्टे से ज्यादा बाधित रहा

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2015 - 07:16 PM (IST)

अंबाला (कमल मिड्ढा) : अंबाला शहर रेलवे स्टेशन के नजदीक दिल्ली-अमृतसर रेल मार्ग पर JCB फंस जाने से डेढ घण्टे से ज्यादा रेल मार्ग बाधित रहा। JCB के ट्रैक के बीच फंस जाने से बड़ा हादसा हो सकता था। इस पूरे मामले में लापरवाही सामने आ रही है, जिसमें JCB चालक बिना अनुमति और बिना ब्लाक लिए JCB रेलवे ट्रैक पर दौड़ाता रहा। DRM रेलवे का इस पर कहना है कि इस मामले में सुपरवाइजर को सस्पेंड कर जांच शुरू कर दी गयी है, सख्त एक्शन लिया जायेगा।
 
अंबाला शहर रेलवे स्टेशन से कुछ दुरी पर रेलवे ट्रैक के आसपास GM रेलवे के निरीक्षण से पहले साफ़ सफाई का काम जारी था। इतने में JCB दिल्ली अमृतसर रेल मार्ग पर साफ़ सफाई करते हुए पहुंची तो तकनीकी खराबी की वजह से JCB ट्रैक के बीच में फंस गयी। जब सूचना रेलवे अधिकारियों को मिली तो सब हक्के बक्के रह गए और मौके पर पहुंचे। JCB को निकलवाने के लिए दूसरी JCB की मदद ली। इस सारे काम में डेढ घण्टे से ज्यादा का समय लग गया। इस दौरान रेल मार्ग को बन्द कर दिया गया। मौके पर पहुंचते हुए अधिकारियों को समय लग गया जब पूछताछ हुई तो पता चला कि JCB जो काम कर रही थी उसकी अनुमति किसी से नही ली गयी और ना ही ट्रैक के बीच से JCB निकालने के लिए ब्लाक लिया गया। इस सारे में JCB चालक और रेलवे की लापरवाही सामने आ रही है। जिस वक्त JCB ट्रैक के बीच से गुजर रही तब यदि कोई ट्रेन आ जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।
 रेलवे के DRM  ने बताया कि ट्रैक के पास रेलवे का ही काम चल रहा था, लेकिन JCB ट्रैक पर नही लाई जानी चाहिए थी। वहां मौजूद सुपरवाइजर को इस बात का ध्यान रखना चाहिए था। हमने सुपरवाइजर दिनेश को सस्पेंड कर दिया है और मामले की जाँच शुरू कर दी है। बड़ी गलती है इस सख्त एक्शन लिया जायेगा।उन्होंने बताया इस हादसे की वजह से 1 पैसेंजर और 3 मेल ट्रेनें 30 मिनट से लेकर 1 घण्टे तक लेट हुईं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static