वाल्मीकि समाज को उन्नति के लिए करना होगा एकजुट प्रयास : कृष्ण बेदी

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2015 - 10:25 AM (IST)

अंबाला शहर (आशीष): समाज कल्याण राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 24 अक्तूबर को कैथल के सैक्टर-19 हुडा ग्राऊंड में भगवान वाल्मीकि प्रकटदिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय समरस्ता समारोह में वाल्मीकि समाज के उत्थान और कल्याण के लिए बड़ी घोषणाएं करेंगे। बेदी गत रविवार को पंचायत भवन अंबाला शहर में जिला स्तरीय वाल्मीकि समाज कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 24 अक्तूबर को कैथल में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन को रैली की बजाय एक उत्सव के रूप में मनाया जाएगा जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से वाल्मीकि समाज के लोग ढोल-नगाड़ों और पारम्परिक वाद्य यंत्रों के साथ नाचते-गाते हुए शामिल होंगे। राज्यमंत्री ने कहा कि वाल्मीकि समाज की उन्नति के लिए पूरे समाज को एकजुट होकर प्रयास करने होंगे और डा. भीमराव अंबेदकर द्वारा दिखाए गए मार्ग शिक्षित बनों और संगठित होकर लक्ष्य प्राप्ति के निरंतर प्रयास करो, के मूल मंत्र से ही बड़े लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में अपने अधिकार हासिल करने के लिए एकता ही सबसे बड़ा हथियार है और मामूली मतभेदों से ऊपर उठकर समाज की मजबूती के लिए स्वयं को राजनीति तौर पर जागरूक और मजबूत बनाने के लिए प्रयास करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static