यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे ऑटो चालक

11/27/2015 11:57:39 AM

अम्बाला शहर: शहर में ऑटो चालक अधिक पैसे कमाने के चक्कर में लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। वे अपने स्वार्थ के लिए ऑटो में 10-12 सवारियों को बिठाकर खूब पैसा कमा रहे हैं। इस तरह ऑटो चालक यातायात नियमों को तोड़ रहे हैं। वहीं इससे दुर्घटनाओं को भी बढ़ावा मिल रहा है। शहर के पॉलीटैक्निकल चौक, बस स्टैंड, अग्रसैन चौक व कालका चौक से आने-जाने वाले ऑटो चालक गाड़ी की क्षमता से अधिक सवारियों को ऑटो में बिठाकर खूब चांदी कूट रहे हैं।

सिटी के सबसे व्यस्त रहने वाले पॉलीटैक्निकल चौक पर हर समय ऑटो चालक अपनी मनमानी करते देखे जा सकते हैं। ऐसा नहीं है कि पुलिस प्रशासन को इसकी खबर नहीं है। जबकि चौक पर पुलिस कर्मचारी हर समय मौजूद रहते हैं। पुलिस के सामने ही ये ऑटो चालक यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं। ऑटो चालकों की वजह से शहर के पॉलीटैक्निकल चौक पर हर समय जाम लगा रहता है।

ऑटो चालक अपनी मर्जी से चौक पर सवारियों को बिठाते हैं। इतना ही नहीं चौक से करीब 100 मीटर की दूरी पर सिटी पुलिस थाना भी है लेकिन ऑटो चालक बेखौफ यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वहीं पॉलीटैक्निकल चौक सिविल अस्पताल के नजदीक होने के कारण अस्पताल में एमरजैंसी केसों को लाने व ले जाने में काफी दिक्कत होती है क्योंकि पूरा चौक ऑटो व अन्य वाहनों से भरा होता है।