मतगणना में कोताही व लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त : बराड़

5/22/2019 8:50:24 AM

अम्बाला छावनी(हरिंद्र): निर्वाचन अधिकारी एवं अम्बाला डी.सी. शरणदीप कौर बराड़ ने मंगलवार बी.पी.एस. प्लेनोटोरियम में बनाए गए मतगणना केंद्र सहित अन्य मतगणना केन्द्रों का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मतगणना के सम्बन्ध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना के कार्य में बरती गई किसी भी प्रकार की लापरवाही और कोताही को बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा। 

छावनी स्थित मतगणना केंद्रों का जायजा लेने पहुंची अम्बाला डी.सी. शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि बिजली सप्लाई, पानी की व्यवस्था, शौचालयों की व्यवस्था के साथ-साथ ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों और अधिकारियों को पहचान पत्र प्रदान करना इत्यादि सहित सभी सम्बंधित कार्य पूरे होने चाहिएं। मतगणना के कार्य से जुड़े सभी अधिकारी व कर्मचारी को अपनी-अपनी ड्यूटी ईमानदारी और कत्र्तव्य निष्ठा के साथ करने के लिए कहा।

डी.सी. ने कहा कि मतगणना के कार्य को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाना हम सब की सांझी जिम्मेदारी है, इसलिए एक टीम की भांति कार्य करें। मतदान के कार्य में कर्मचारियों ने सराहनीय कार्य किया हैं। इसी प्रकार मतगणना के कार्य को भी निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ कार्य रूप में परिणत करें। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद होनी चाहिए। इस विषय को लेकर किसी भी प्रकार की चूक नहीं हो इसके लिए सम्बंधित पुलिस अधिकारी पहले से ही समुचित व्यवस्था रखें। 

kamal