लैब टेक्नीशियन का निलंबन नहीं लिया जाएगा वापिस- अनिल विज

9/20/2016 5:53:27 PM

चंडीगढ़: लैब टेक्नीशियन पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बड़ा बयान दिया है। विज ने कहा है कि हड़ताल पर गए किसी भी लैब टेक्नीशियन का निलंबन वापिस नहीं लिया जाएगा। यही नहीं विज ने बातचीत के लिए अाए लैब टेक्नीशियनों को निलंबन के भी निर्देश दिए है। बता दें कि प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री से मंगलवार को मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान यह फैसला लिया गया।


गौरतलब है कि अपनी मांगों को लेकर प्रदेश भर के लैब टेक्नीशियन दो दिन की हड़ताल पर चले गए  थे। वेतन विसंगतियों को लेकर जहां एक और प्रदेश के लैब टेक्नीशियन हड़ताल पर थे वही दूसरी और रोहतक के सिविल हस्पताल में लैब टेक्निशियनो ने सरकार और प्रशासन के खिलाप जमकर नारेबाजी की थी। टेक्नीशियनों की हड़ताल का अच्छा खासा असर भी देखने को मिला और अस्पतालों में मरीजो की लंबी लम्बी लाइन भी दिखने को मिली थी। इस हड़ताल से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।


लैब टेक्नीशियनों की मांग थी कि उन्हें केंद्र के समान वेतन दिया जाए और कच्चे कर्मचारियो को पक्का किया जाए। माधवन कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने व वेतनमान 9300-34800-जीपी 3600 वर्ष 2006 से लागू करने की मांग की थी। साथ ही चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीशियन को केन्द्र सरकार के बराबर वेतनमान व पद तथा अनुबंधित कर्मचारियों को 25000 वेतनमान देना शामिल था। अनिल विज ने अाज अपने बयान में लैब टेक्नीशियनों की सभी मांगों को अवैध करार दिया है।