प्रधान के साथ की मारपीट,धरने पर बैठे पदाधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर जताया रोष

9/19/2019 10:10:11 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): अम्बाला कैंटोनमैंट बोर्ड इम्प्लायज यूनियन प्रधान के साथ की गई मारपीट, गाली-गलौज व अभद्र भाषा के आरोपी के खिलाफ न तो सी.ई.ओ. ने कोई कार्रवाई की और न ही सेना अधिकारियों ने। मानसिक व शारीरिक पीड़ा झेल रहे कर्मचारियों ने अब गांधीगिरी के तहत धरने का रास्ता अपनाया हुआ है। धरने के दूसरे दिन दोपहर के खाने के वक्त यूनियन पदाधिकारियों व सदस्यों ने काली पट्टी बांधकर 2 घंटे तक रोष जताया।

यूनियन प्रधान संजय ने बताया कि 13 अगस्त को वह सेना क्षेत्र में काम करने गया था। इस दौरान सेना के एक हवलदार ने उसके साथ मारपीट करते हुए दुव्र्यवहार व गाली-गलौज किया। मौके पर एरिया इंस्पैक्टर देवेन्द्र सिंह को भी बुलाया गया और इसकी जानकारी सफाई विभाग के सहायक संजय बंसल को भी दी गई। लेकिन उक्त अधिकारियों ने आरोपी हवलदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

इसके बाद मामले की गुहार सेना अधिकारियों सहित तत्कालीन सी.ई.ओ. वरुण कालिया से की गई। लेकिन उनकी शिकायत ठंडे बस्ते में पड़ी रही। जब नए सी.ई.ओ अनुज गोयल आए तो यूनियन को आस बंधी कि अब उनके अपमान का हिसाब चुकता हो जाएगा और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लेकिन सी.ई.ओ. ने भी आश्वासन के बाद कोर्ई सख्त कार्रवाई नहीं की।

यूनियन प्रधान ने बताया कि अगर उक्त दोषी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह अर्धनग्न होकर विभागीय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान महासचिव ओमप्रकाश, उपप्रधान कर्मवीर, सचिव गांधी, कैशियर अशोक, रवि,फकीर चंद, नेत्रपाल, अमर सिंह, राकेश, विनोद, हरीश, रविन्द्र, धर्मेन्द्र, हरि कृष्ण आदि मौजूद रहे। 

Isha