CM खट्टर ने छुए शहीद गुरसेवक की मां के पैर, बोले- अमर रखेंगे उसका नाम

1/5/2016 4:40:18 PM

अंबाला (रोजी बहल): पठानकोट आतंकी हमले में देश के लिए शहीद हुए जवान गुरसेवक सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए आज प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पहुंचे। सीएम खट्टर शहीद के गांव गरनाला पहुंचे। खट्टर ने शहीद की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए और परिवार को सांत्वना और कहा कि सिखों का इतिहास ही शहीदी का रहा है। खट्टर ने कहा कि गुरसेवक ने शहीदी देकर अपना और देश का नाम अमर कर दिया।

खट्टर ने शहीद गुरसेवक की मां के पांव छू कर प्रणाम किया और कहा कि शहीद का नाम अमर रखेंगे। उन्होंने कहा कि शहीद की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाने देंगे। खट्टर ने कहा कि आतंकवादियों के साथ जिस साहस से गुरसेवक ने मुकाबला किया वह पल अपने आप में अविस्मरणीय है। मीडिया से रू-ब-रू होते हुए खट्टर ने कहा कि परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार को सरकार 20 लाख रुपए देने की पहले ही घोषणा कर चुकी है और स्मारक बनाने के लिए भी विचार किया जा रहा है ताकि शहीद को याद हमेशा जिंदा रखा जा सके। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को पकिस्तान और दूसरे संगठन बढ़ावा दे रहे हैं जो कि एक घिनौना काम है। खट्टर के साथ कैबिनेट मंत्री अनिल विज और नायाब सैनी भी मौजूद रहे। आपको बता दें कि पंजाब के पठानकोट में एयरबेस कैंप पर हुए आंतकी हमले में अंबाला का सपूत गुरसेवक सिंह शहीद हो गया। गत सोमवार को उसक राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान भाजपा, इनैलो और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।