सुर्जेवाला और जयप्रकाश का साथ मजबूत करेगा कांग्रेस का हाथ

8/21/2018 11:36:49 AM

अम्बाला(विशेष): भले ही हरियाणा में विधानसभा चुनाव वर्ष 2019 में होने हैं परन्तु प्रदेश में राजनीतिक दलों ने चुनावी रणभेरी का बिगुल बजा दिया है। सभी दल एड़ी-चोटी का जोर लगाकर मतदाताओं को लुभाने में लगे हैं। सभी राजनीतिक दल अपने ‘रूठों’ को मनाने में लगे हैं। इनैलो ने भी चुनावों के दृष्टिगत बसपा से गठबंधन कर लिया है। शिअद भी हरियाणा में अपनी रैली कर चुनावी मैदान में कूद गया है। कांग्रेस भी इस बार कोई मौका नहीं चूकना चाहती। इसी की और एक कदम बढ़ाते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता, प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रणदीप सिंह सुर्जेवाला तथा पूर्व पैट्रोलियम मंत्री एवं कलायत से निर्दलीय विधायक जय प्रकाश जल्द ही एक मंच पर दिखाई देंगे। 

जय प्रकाश और सुर्जेवाला का एक साथ आना कोई छोटी बात नहीं है। ये दोनों बड़े नेता अपने निजी मतभेदों को दूर कर एक साथ आए हैं जिससे कांग्रेस की जड़ें कैथल जिले में और मजबूत होंगी। हालांकि गत 18 अगस्त को इन दोनों बड़े नेताओं ने बार कौंसिल में एक मंच सांझा करना था। किसी कारणवश वह जनसभा स्थगित हो गई है परन्तु जल्द ही सुर्जेवाला की रैलियों में जयप्रकाश की उपस्थिति देखी जा सकेगी। इन दोनों के साथ आने से राजनीतिक समीकरण तेजी से बदलते नजर आ रहे हैं और इनकी संभावित जनसभा पर लोगों में उत्सुकता भी पैदा हो गई है। 

जिक्र योग्य है कि पिछले चुनाव में जय प्रकाश को कांग्रेस पार्टी ने टिकट नहीं दिया था। इसके पीछे सुर्जेवाला को जिम्मेदार ठहराया गया था। सुर्जेवाला के जय प्रकाश के सम्पर्क आने से जय प्रकाश को कलायत से कांग्रेस की टिकट मिलने की संभावना बढ़ गई है। पिछले कुछ अर्से से जय प्रकाश ने अपना निवास कैथल में ही बना लिया था और दोनों दिग्गजों के बीच टकराव की खबरें लगातार सुॢखयों में रहती थीं परन्तु अब इनके साथ आने से इन चर्चाओं को विराम लग गया है। अब नए कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों की नजदीकियां जहां एक ओर कांग्रेस को मजबूत बनाएंगी, वहीं दूसरी ओर इनैलो व भाजपा के लिए भी मुसीबतें बढ़ाएंगी।
 


 

 


 

 
 

 
 
 

 
 

 


 

 


 


 


 

Rakhi Yadav