प्रसव के दौरान महिला की मौत, पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा शव

1/10/2019 12:49:00 PM

अम्बाला शहर(बलविंद्र): प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रिंकी देवी (28) के पति नोनू लाल ने बताया कि वह मूल रूप से बिहार के नालंदा के रहने वाले हैं। वह अपने परिवार सहित अम्बाला के गांव उगाड़ा में एक ईंट-भ_े पर मजदूरी करता है। नोनू ने बताया कि उसकी पत्नी रिंकी गर्भ से थी। 

गत 7 जनवरी की रात अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। पत्नी की तबीयत खराब होती देख वह उसे गांव माजरी पी.एच.सी. ले गया। जहां से उसी रात डाक्टर्स ने रिंकी की नाजुक हालत को देखते हुए शहर नागरिक अस्पताल में रैफर कर दिया। पीड़ित ने बताया कि गत मंगलवार की सुबह उसकी पत्नी का शहर नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाऊंड हुआ, जिससे पता चला कि गर्भ में बच्चे की मौत हो चुकी है। इसके बाद डाक्टर पूरे दिन प्रसव का प्रयास करते रहे, लेकिन रात करीब 12 बजे महिला की भी मौत हो गई। मामले में मृतका के पति नोनू का कहना है कि उसकी पत्नी के गर्भ में पल रहा शिशु 8 महीने से ज्यादा का था और महिला को पहले परेशानी भी नहीं थी। 

डा. सीमा, आर.एम.ओ., नागरिक अस्पताल, शहर। 
मृतक महिला की मौत के बाद उसके शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों ने मामले में किसी डाक्टर्स के खिलाफ कोई शिकायत नहीं दी है जिससे कि किसी प्रकार की कार्रवाई अमल में लाई जाए।

Deepak Paul