कहीं आपका बिजली कनेक्शन न कट जाए...

2/5/2016 7:08:44 PM

 अंबाला (राेजी बहल):  अम्बाला बिजली बोर्ड के डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर 42.85 करोड़ रुपए का बिल बकाया है। सरकारी विभागों पर भी चार करोड़ से ज्यादा बकाया पड़ा है जिसे बिजली विभाग जल्दी ही कानूनी कार्रवाई करके वसूलने की तैयारियां कर रहा है । सभी को एक सप्ताह का नोटिस भेजा जायेगा फिर भी बिल न भरने वाले पर कोर्ट द्वारा वसूला जायेगा। साथ ही बिजली विभाग जो बाज़ारों मे बेकार बिजली के पोल खड़े हैं और खराब ट्रांसफार्मर को भी जल्दी हटाने की तैयारियां कर रहा है।

अम्बाला छावनी में बिजली विभाग ने सैकड़ों उपभोक्ताआें पर 42 करोड़ 85 लाख रुपए बकाया है। इन उपभोक्ताओं से रुपए वसूल करने के लिए विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत रुपए न देने पर डिफाल्टरों के बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे। अगर फिर भी वे बिल नहीं करेंगे तो उस पर क़ानूनी करवाई की होगी।बिजली विभाग के एक्सईएन कुलवंत सिंह ने बताया कि सरकारी विभागों से बिजली निगम ने करोड़ों रुपए के बिल वसूलने हैं। इन बकाया बिलों को लेकर विभागों को नोटिस भी जारी किया गया है। उनसे कहा गया है कि वह जल्दी ही बिलों का भुगतान करें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

विभाग अब बाज़ारों और अन्य जगहों पर खड़े बेकार पोल को भी जल्दी उखाड़ने के लिए टीम बना रहा हैं। साथ ही गांव व अन्य जगहों पर पड़े हुए कन्डम ट्रांसफार्मरों को भी उठाने के लिए एक टीम बना रहा है। कुलवंत सिंह ने कहा कि 142 ट्रांसफार्मर अभी बाहर पड़े हैं। उन्हें उठाने के लिए जल्दी अभियान चला रहे हैं। वे उठाकर वर्कशॉप में वापिस भेजे जाएंगे। इसी तरह से लोहे के खम्बे हटाकर उनकी जगहों पर सिमेंटिड खम्बे लगा रहे हैं।