बेगना नदी का पुल धराशायी, हिसार-अम्बाला-देहरादून राजमार्ग बाधित

4/21/2019 2:47:56 PM

नारायणगढ़(सुशील): राष्ट्रीय राजमार्ग नम्बर-72 (हिसार-अम्बाला-देहरादून) मार्ग पर बेगना नदी का पुल धराशाही हो गया। पिछले लगभग एक सप्ताह से नवनिर्मित पुल में आई दरार के बाद भले ही पुराने पुल से यातायात जारी रखा गया, लेकिन शनिवार को पुराना पुल भी बीचो-बीच बैठ गया, जिसके चलते इस राजमार्ग पर आवाजाही पूरी तरह बाधित हो गई।हालांकि पुल के एकायक धराशायी होने से कोई अनहोनी घटना नहीं हुई लेकिन अब यह चर्चा आम है कि आखिरकार खनन सामग्री से लदे ओवरलोडिंग वाहनों के चलते प्रदेश की जनता को और कितना भुगतना पड़ेगा।

बता दें कि हिसार-अम्बाला-देहरादून राजमार्ग पर शहजादपुर व नारायणगढ़ के बीच बेगना नदी का वर्षों पुराना पुल था। पुल पर आवाजाही अधिक होने तथा जर्जर हालत को देखते हुए इस पुल के साथ ही एक नए पुल का निर्माण लगभग दो वर्ष पूर्व करोड़ों रूपए की लागत से किया गया था। अभी इस पुल को चले जुमा-जुमा कुछ ही समय हुआ था कि पहले जहां पुल के दोनों और की अप्रोच रोड़ क्षतिग्रस्त हो गई वहीं अब लगभग एक पखवाड़ा पूर्व इस नए बने पुल का एक सिरा यकायक धस गया।

इस नए पुल की आवाजाही को विभाग ने रोक कर पुराने पुल से यातायात जारी कर दिया लेकिन शनिवार को बाद दोपहर इस पुराने पुल के बीचों-बीच एक बड़ी दरार आ गई और पुल का एक बड़ा हिस्सा बैठ गया। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई वाहन इसकी चपेट में नहीं आया।

kamal