फरवरी से जिलेवासी चखेंगे फोर्टिफाइड आटे का स्वाद

1/20/2019 10:24:31 AM

अम्बाला (बलविंद्र): आगामी 1 फरवरी से जिलेवासी फोर्टिफाइड आटे का स्वाद चखेंगे। विभाग द्वारा करनाल, पंचकूला, कुरुक्षेत्र व अम्बाला की फर्मों को फोर्टिफाइड आटा वितरण का ठेका दिया गया है। गौरतलब है कि जून माह में फोर्टिफाइड आटा वितरण हेतु उक्त जिलों से 13 एजैंसियों के आवेदन विभाग के पास पहुंचे थे, जिनकी जांच के बाद ही विभाग द्वारा 12 फार्मों को आटा वितरण की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सरकार द्वारा फोर्टिफाइड आटा वितरण की घोषणा के बाद ही विभाग द्वारा उक्त फर्मों की लिस्ट सरकार को भेजी थी। हालांकि जून माह में उपभोक्ताओं को फोर्टिफाइड दिया जाना था लेकिन टैंडर न होने की वजह से उक्त आटे का वितरण नहीं हो रहा था। टैंडर के उपरांत ही फरवरी माह में उक्त फर्मों द्वारा डिपो पर आटे की सप्लाई की जाएगी, इसके बाद डिपो होल्डर उपभोक्ताओं को आटा वितरित करेंगे।

जिले में बंटेगा 30 हजार किंव्टल आटा

जिले में करीब 1.20 हजार से अधिक उपभोक्ता विभाग से जुड़े हैं। जिनमें बी.पी.एल., ए.पी.एल. व अन्य कार्डधारक उपभोक्ता शामिल हैं। जिनके लिए फरवरी माह से करीब 30 हजार किं्वटल फोॢटफाइड आटा डिपो के माध्यम से घरों में पहुंचेगा। 

बराड़ा में बिगड़ी थी तबीयत

बीते वर्ष ब्लॉक बराड़ा में फोर्टिफाइड आटे का वितरण किया गया था, जिसको खाने के बाद कई उपभोक्ता के परिवार के सदस्यों की तबीयत बिगड़ गई थी। उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद ही अधिकारियों द्वारा आटे की जांच के बाद मामले में उचित कार्रवाई की गई थी। 

Deepak Paul