नेता प्रतिपक्ष ने राज्यसभा चुनाव में षडयंत्र का लगाया आरोप, निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

9/16/2016 8:26:52 PM

चंडीगढ़: इनेलो के वरिष्ठ नेता व हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने भारतीय निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखकर राज्यसभा चुनाव के नतीजे बदलने का अपराधिक षडयंत्र रचने वालों के खिलाफ आयोग की और से पुलिस के पास अपराधिक मामला दर्ज करवाए जाने की मांग की है।

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी को शुक्रवार एक पत्र लिखकर कहा कि ये मामला सिर्फ एक प्रत्याशी की हार जीत का न होकर उससे कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस का शिकार भारतीय लोकतंत्र व हरियाणा की जनता हुई है जिन्हें अपनी इच्छा अनुसार राज्यसभा के लिए अपना प्रतिनिधि चुनने के अवसर से वंचित किया गया है। इनेलो नेता ने कहा कि इस षडयंत्र से न सिर्फ भारतीय लोकतंत्र की साख को क्षति पंहुची है, बल्कि ये भारतीय संविधान पर भी आघात है। नेता प्रतिपक्ष ने अपने पत्र की प्रतियां मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी के साथ-साथ निर्वाचन आयुक्त अचल कुमार जोती व ओम प्रकाश रावत को भी भेज कर इस मामले में तुंरत कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

भारतीय निर्वाचन आयोग को लिखे अपने पत्र में नेता प्रतिपक्ष ने हरियाणा से राज्यसभा के लिए प्रतिनिधि चुनने के लिए 11 जून, 2016 को हुए चुनाव में पेन बदल कर रचे गए षडयंत्र का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्हें नेता प्रतिपक्ष व अपनी पार्टी इनेलो की ओर से उम्मीद थी कि भारतीय लोकतंत्र व हरियाणा की जनता के साथ हुई इस धोखाधड़ी व षडयंत्र के बारे में चुनाव आयोग अपने स्तर पर कार्रवाई करेगा।

उन्होंने अपने पत्र में कहा कि हरियाणा से राज्यसभा चुनाव लड़ रहे एक निर्दलीय प्रत्याशी आरके आनंद ने भाजपा समर्थित एक अन्य प्रत्याशी व विधानसभा सचिवालय द्वारा रची गई साजिश का ब्यौरा देते हुए चुनाव आयोग को अपनी शिकायत के साथ विधानसभा स्टाफ द्वारा राज्यसभा चुनाव के मतदान की वीडियो फुटेज भी उपलब्ध करवाई थी।

नेता प्रतिपक्ष ने भारतीय निर्वाचन आयोग से कहा कि वे अपनी और से, अपनी पार्टी इनेलो व पार्टी के विधायकों की ओर से निर्वाचन आयोग से आग्रह करते हैं कि वे इस मामले में तुरंत संबंधित पुलिस थाने जिसके अंतर्गत हरियाणा विधानसभा परिसर आता है, में इस बारे अपराधिक मामला दर्ज करवाए ताकि चुनाव प्रकिया के दौरान हुई जालसाजी व अपराधिक षडयंत्र को उजागर किया जा सके। इनेलो नेता ने कहा कि पुलिस जांच से ही चुनाव आयोग की साख कायम रखी जा सकती है और लोगों का विश्वास और भरोसा चुनावी प्रकिया बारे कायम रह सकता है।