‘तुमसे अच्छी तवायफें, जो जिस्म बेचती हैं देश नहीं’...बयान पर खट्टर के पूर्व OSD ने मांगी माफी

2/14/2016 8:20:17 AM

चंडीगढ़ (पांडेय): दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में कुछ छात्र-छात्राओं द्वारा भारत विरोधी नारा लगाने के मामले में आज हरियाणा हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन एवं मुख्यमंत्री के पूर्व ओ.एस.डी. जवाहर यादव ने छात्राओं पर विवादास्पद ट्वीट किया। यादव ने नारेबाजी में शामिल छात्राओं को कोसते हुए उनकी तुलना तवायफों से की थी। यादव ने अपने ट्वीट में कहा कि ‘जे.एन.यू. में जो लड़कियां देशद्रोही नारेबाजी कर रही थीं उनके लिए सिर्फ यही कहूंगा कि तुमसे अच्छी तवायफें होती हैं जो जिस्म बेचती हैं देश नहीं’। यादव ने अपने ट्वीट को सकारात्मक करार दिया लेकिन विपक्षी दल कांग्रेस ने इसे अमर्यादित बताया।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता रण सिंह मान ने कहा कि जे.एन.यू. में जो कुछ हुआ वह पूरी तरह गलत था लेकिन भाजपा नेताओं को छात्राओं के प्रति मर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करना चाहिए। जवाहर यादव के टवीट् को कई लोगों ने जहां पसंद किया तो कई लोगों ने इस पर री-ट्वीट भी किया। इसके अलावा इस ट्वीट को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है।

तूल पकडऩे पर अपने बयान से पलटे जवाहर
जे.एन.यू. मामले में गत शनिवार सुबह छात्राओं के खिलाफ ट्वीट कर अभद्र टिप्पणी करने वाले जवाहर यादव शाम होते-होते अपने बयान से पलट गए। जवाहर ने कहा कि उनके ट्वीट का आशय गलत नहीं था,लेकिन उसका अर्थ गलत निकाला गया है। उन्होंने कहा कि यदि किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं। इससे पहले भी कई भाजपा नेता अपने बयानों से पलट चुके हैं।