पूर्व सैनिकों ने OROP पर एकजुट होकर सरकार के विरोध में भरी हुंकार (तस्वीरें देखें)

11/15/2015 5:13:54 PM

अंबाला छावनी,(ब्यूराे): OROP की मांग को लेकर पूर्व सैनिक अपनी ताकत दिखाने के लिए आज छावनी के मैदान में जुटे और सरकार को जल्द मांग पूरी करने के लिए चेताया। गौरतलब है कि पिछले लम्बे समय से पूर्व सैनिक देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन कई बार मांग पूरी होने की बात चली पूर्व सैनिक अपनी मांग पर अड़े हैं। 
आज अंबाला छावनी में पूर्व सैनिकों ने मेजर जनरल सतबीर सिंह की अध्यक्षता में महासंग्राम रैली की। इसमें बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक जुटे। इस मौके अंबाला रैली में हिस्सा लेने पहुंचे मेजर जनरल सतबीर सिंह का पूर्व सैनिकों ने जोरदार स्वागत किया और उन्हें विदेशी बाइकों से एस्कार्ट कर रैली स्थल तक लेकर आये। मीडिया से बात करते हुए मेजर जनरल सतबीर सिंह ने कहा कि सरकार ने उनके साथ धोखा किया सरकार अपने घमण्ड पर अड़ी है, लेकिन पूर्व सैनिक अपनी मांग पूरी करवाकर मानेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में अब सरकार के विरोध में प्रदर्शन करेंगे।OROP को लेकर अभी तक पूर्व सैनिकों में एकता दिखाई दे रही थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों में कई जगहों पर कुछ पूर्व सैनिकों का मोहभंग भी हुआ है। हरियाणा में कुछ पूर्व सैनिक जा सरकार के साथ खड़े हो गए हैं, वहीँ उत्तर प्रदेश में भी पूर्व सैनिकों ने इससे दूरी बना ली है। इस पर मेजर जनरल सतबीर सिंह ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है सभी पूर्व सैनिक एक साथ हैं। पूर्व सैनिकों की OROP की मांग को लेकर उन्हें माओवादी सोच रखने वालों से तुलना किये जाने पर रिटायर्ड मेजर जनरल ने कहा कि फिर उनके बच्चों भी माओवादी हुए जो देश के लिए लड़ रहे हैं।

विदेशी बाइक और अमेरिकी झंडे रहे चर्चा में
पूर्व सैनिकों ने लोगों को आकर्षित करने के लिए रैली में महंगी विदेशी बाइकों का सहारा भी लिया । इस अलग रंग में विदेशी बाइकों पर अमेरिकी झंडे भी लगे दिखाई दिए। इससे देश प्रेम की बात करने वालों पर सवाल खड़े हुए। इन बाइकर्स से जब इस विदेशी बाइकों और झंडों का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें विदेश से समर्थन मिल रहा है। दूसरी तरफ जब रिटायर्ड मेजर जनरल सतबीर सिंह से इसको लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें कहीं भी अमेरिकी झंडे दिखाई नहीं दिए।