चंद घंटों में मातम में बदली घर की खुशियां, अस्पताल की लापरवाही से बच्चे की मौत

8/27/2019 1:56:30 PM

अम्बाला छावनी: छावनी में करोड़ों रुपए की लागत से बने नागरिक अस्पताल में एक बार फिर बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया। जहां लगभग 5 साल के इंतजार के बाद डिफैंस कॉलोनी निवासी राजेश के घर लड़का पैदा हुआ था जिसे अस्पताल की लापरवाही के कारण अपनी जान गवानी पड़ी। 

दरअसल 24 अगस्त को दोपहर लगभग 12 बजे पत्नी ज्योति को प्रसव पीड़ा के बाद नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।  जिसके थोड़ी देर बाद उसने बेटे को जन्म दिया। रविवार देर रात तक तो सब कुछ ठीक था लेकिन सोमवार तड़के नवजात की तबीयत बिगडऩे लगी। नर्सों ने बताया कि इसे तुरंत सिटी अस्पताल ले जाओ। सुबह लगभग 5 बजे बच्चे को सिटी के लिए रैफर कर दिया। कुछ देर बाद एंबुलैंस गेट पर आई और वह तुरंत सिटी की तरफ रवाना हो गए। लेकिन उस एम्बुलैंस में न तो आक्सीजन का प्रबंध था, न ही ई.एम.टी.। 

जब वह सिटी अस्पताल पहुंचे तो बच्चा आक्सीजन के अभाव में बीच रास्ते ही दम तोड़ चुका था।डयूटी पर तैनात डाक्टर ने जब बच्चे की धड़कन चैक की तो उसके माथे पर ङ्क्षचता की लकीरे नजर आई। इसके बाद उसने परिजनों को बताया कि बच्चे की मौत हो चुकी है। मृत बच्चे को जब राजेश वापिस लेकर अस्पताल पहुंचा तो अन्य परिजनों को पहले इस पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब उन्हें अस्पताल की लापरवाही का पता चला तो उन्होंने हंगामा करते हुए कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत देकर उचित कार्रवाई की मांग की। 

Isha